Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

प्राकृतिक और पौधे ही हमें जीवन देते हैं: स्वामी शिवम हंस

मैट्रो प्लस से ईशिका भाटिया की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 22 नवंबर: एन.आई.टी में अनाथ बच्चों के छात्रावास में Pray for Nature संस्था ने बच्चों को प्राकृतिक की पूजा व पौधे लगाने के बारे में समझाया यह विशाल कार्यक्रम संस्था की प्रधान रेनू राजन भाटिया की अध्यक्षता में रखा गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जालंधर से संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी शिवम हंस उपस्थित रहे और विशेष अतिथि के रूप में बन्नुवाल बिरादरी के प्रधान राकेश भाटिया , बेटी बचाओ के राष्ट्रीय संयोजक हरीश चंद्र आजाद, राष्ट्रीय सचिव सीमा शर्मा और लायंस क्लब के प्रधान अनुराग गर्ग उपस्थित रहे।
इस अवसर पर 50 पौधे भी लगाए गए  तथा इस कार्यक्रम में बन्नुवाल बिरादरी व लायंस कल्ब ने भी सहयोग दिया। सभा को संबोधित करते हुए स्वामी शिवम हंस ने कहा कि प्राकृतिक के बिना संसार की रचना भी नहीं की जा सकती। उन्होंने बताया कि पौधे हमको जीवन देते हैं जिस तरह हम भगवान का धन्यवाद करते हैं उसी तरह प्राकृतिक का भी धन्यवाद करना चाहिए जो हमको जीवन देते हैं ।
इस मौके पर बेटी बचाओ के राष्ट्रीय संयोजक हरीश चंद्र आजाद ने कहा कि जिस तरह नन्हे बच्चे को देश के भविष्य के लिए प्यार और मेहनत से माता-पिता पालते हैं उसी तरह पेड़-पौधों को भी प्यार से संसार के भविष्य के लिए पालना पड़ता है। अंत में कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही रेनू राजन भाटिया ने सभी अतिथियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि हमारी संस्था का मकसद है जिसमें हम बच्चों के जीवन का महत्व बताते हैं और बच्चों को उपयोग का समान भी बांटते हैं।
इस मौके पर राकेश भाटिया, रेनू राजन भाटिया, सीमा शर्मा, शशी भाटिया, खुशी अरोड़ा, अनुराग गर्ग, शीतल भाटिया, हरीश चंद्र आजाद, मोनिका मीनू, संजय अरोड़ा, संजीव ग्रोवर, नीरज खन्ना, जनक भाटिया, प्रभा रतरा, विभू भाटिया, निरमल गर्ग, सरोज खन्ना, उमेश अरोड़ा, बकूल अरोड़ा, शिखा अरोड़ा, रिनखल भाटिया आदि उपस्थित रहे।


Related posts

रोटरी ब्लड बैंक की अपील, रक्तदान कर जरूरतमंदों की मदद करें।

Metro Plus

मानव सेवा समिति की हरसंभव मदद करेंगे: कृष्णपाल गुर्जर

Metro Plus

मारवाड़ी युवा मंच द्वारा मीठा शरबत पिलाकर लोगों को गर्मी से राहत दिलाई

Metro Plus