Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

Dynasty इंटरनेशनल स्कूल Road Safety Quis प्रतियोगिता के फाईनल में प्रथम

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 13 जनवरी: सैक्टर-28 स्थित डायनेस्टी इंटरनेशनल स्कूल में रोड़ सेफ्टी क्यूज प्रतियोगिता 2017-18 के लेवल-वन के फाईनल राऊंड का आयोजन दीप जलाकर किया गया। इस अवसर पर क्यूज प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि ट्रैफिक पुलिस उपायुक्त विरेंद्र विज व बीईओ अनिता शर्मा व मारूति सजुकी इंडिया लेवल के हेड नोर्थ एमडी एस. अविनाश जोनल स्पेशल अतिथि के रूप में मौजूद थे।
इस क्यूज प्रतियोगिता के दौरान फरीदाबाद के विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने भाग लिया व डायनेस्टी इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने ट्रैफिक नियमों को एक नाटक के माध्यम से पेश कर लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया। नाटक पेश करने वाले छात्रों की पुलिस उपायुक्त विरेंद्र विज ने काफी सराहना की और उनको नगद ईनाम दिया व ट्रैफिक क्यूज की टीम को सहयोग करने वाले सभी उपस्थितजनों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।
इस मौके पर पुलिस विभाग की तरफ से रविंद्र कुंडू पुलिस उपायुक्त, यातायात पुलिस फरीदाबाद से हेमंत कुमार व एस.एच.ओ ट्रैफिक इंस्पेक्टर राजेश कुमार टी.आई, ए.एस.आई सुबे सिंह पुलिस प्रवक्ता, ए.एस.आई हुकम सिंह रीडर ए.सी.पी ट्रैफिक, ए.एस.आई. कमल कुमार इंचार्ज आई.टी सैल, एम.पी सिंह नोडल अफसर सड़क सेफ्टी, रेखा गोयल, के.एल. मेहता कॉलेज, धर्मेंद्र पी.आर.ओ ब्रांच, डिवाईन पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल सुरेश गोसांई व डायनेस्टी इंटरनेशनल स्कूल के डॉयरेक्टर सुमित कुमार व प्रिंसिपल बिमला वर्मा व जीवा पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल देवना निगम, डीएवी बल्लबगढ़ स्कूल के प्रधानाचार्य रीना वशिष्ठ, मौजूद थे। कार्यक्रम में आए हुए सभी लोगों ने मिलकर प्रोग्राम को सफल बनाया।
इस प्रतियोगिता में सभी 4 लेवल के विजेता हैं पहले लेवल में प्रथम आने वाला स्कूल डायनेस्टी इंटरनेशनल के छात्र अभिषेक कुमार, धर्य कुमार, गरीमा, दुसरे लेवल में प्रथम आने वाला स्कूल जीवा पब्लिक स्कूल 21बी के छात्र सिवानश, याहावी, भाविका, तीसरे लेवल में आने वाला कॉलेज का नाम इंस्टीटूट ऑफ ला एंड रिसर्च जसाना के छात्र स्वाति, महेंद्र सिंह, सिलेश सिंह, रहे। ये सभी छात्र रेंज लेवल से स्टेट लेवल में भाग लेंगें।
इस मौके पर विरेंद्र विज ने कहा कि फरीदाबाद यातायात पुलिस के साथ कदम से कदम मिला कर सड़क सुरक्षा से जुड़े तकरीबन सभी स्कूल/कॉलेज एवं संस्थाओं ने इस क्षेत्र में बेहतरीन कार्य किया है। उन्होंने बताया कि रोड़ पर चलने वाले बड़े वाहन, साईकल सवार व पैदल चलने वालों का समान अधिकार है। इसलिए बड़े वाहन वालों को यह नही समझना चाहिए कि रोड़ पर चलना केवल उनका ही अधिकार है। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि रोड़ पर धैर्य के साथ वाहन चलाएं। ऐसा नही होना चाहिए कि रैड लाईट, जेब्रा क्रोसिंग व अन्य ट्रैफिक नियमों को तोडऩे वाले व्यक्ति दुसरों के अधिकारों का हनन कर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करें।
इस अवसर पर ट्रैफिक पुलिस उपायुक्त विरेंद्र विज ने कहा कि अब लोग जागरूक हो रहे है और सभी लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करना चाहिए। और साथ ही यह भी कहा कि अगर आप अपने बच्चों को कुछ विरासत में देना चाहते है तो उन्हें सड़क सुरक्षा के बारे में जानकारी अवश्य दें।


Related posts

कोरोना पीडि़तों को मदद देने के लिए वरदान साबित होगी हरियाणा रोडवेज की मिनी एंबुलेंस बसें: यशपाल

Metro Plus

एडवांस्ड इंस्ट्रीट्यूट ऑफ फार्मेसी के छात्र-छात्राओं ने फेयरवैल पार्टी में मचाया जमकर धमाल

Metro Plus

डिजीटल लिट्रेसी बस ई-विद्यावाहिनी के प्रशिक्षुओं को दिए जाएंगे सर्टिफिकेट

Metro Plus