Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

जनसेवा करना अपने आप में एक बड़ी चुनौती: दलबीर सिंह

मैट्रो प्लस से जस्प्रीत कौर की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 22 जनवरी: हयूमन लीगल ऐड एण्ड क्राइम कंट्रोल ऑग्रेनाइजेशन एनजीओं (रजि.) संस्था द्वारा एनजीओं तत्वाधान में कार्यक्रता सम्मान समारोह आयोजित किया गया।
इस अवसर पर कार्यक्रम में उन सदस्यों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मान दिया गया जो एनजीओं की नीतियों के तहत जनसेवा में बेहतरीन दे रहे थे। इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर हरियाणा पुलिस में सब-इंस्पेक्टर कार्यरत्त दलबीर सिंह विशेष तौर पर मौजूद थे। सम्मान समारोह में सर्वप्रथम एनजीओं के प्रधान अनुराग शर्मा एंव महासचिव राधिका बहल ने शॉल देेकर मुख्य अतिथि का स्वागत कर उनका धन्यवाद किया।
इस मौके पर मुख्य अतिथि दलबीर सिंह ने एनजीओं की टीम को सम्बोधित करते हुए कहा कि एनजीओं के माध्यम से जो लोग जनसेवा में कार्यरत्त है वह अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। क्योकि अपने कल्याण के लिए कार्य तो सभी कर रहे है परंतु समाज के लिए समय देना एक बडी चुनौती है। पुलिस के प्रति नकारत्मक छवि रखने की सोच की वजह से जनता और पुलिस के मध्य आई दूरिया को दरकनार करने की बात कहते हुए कहा कि पुलिस भी समाज का एक अभिन्न अंग है क्योकि लोगों के प्रत्येक कार्य में उसकी बड़ी अहम भूमिका रहती है। इसलिए लोगों को सोच में परिर्वतन कर पुलिस का दोस्त बनना चाहिए ताकि दोनों के बीच समन्वय बन सके और समाज से कुरितियों को दूर किया जाए। साथ ही उन्होंने सभी सदस्यों को आश्वसन दिया कि कभी भी किसी एनजीओं के सदस्यो कि उनको जरूरत हो तो बेशक तो उन्हे कभी भी याद किया जा सकता है।
इसके अलावा संस्था के प्रधान अनुराग शर्मा एंव महासचिव राधिका बहल ने सयुक्त रूप से सभी सम्मानित सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि उनकी एनजीओं उन कार्यक्रत्ताओं का सम्मान करती आई है जो उनकी नीतियों के अर्तगत जनसेवा में अपना बेहतरीन सहयोग दे रहे है। उन्होंने यह भी बताया कि उनकी एनजीओं एक राष्ट्रीय स्तर की एनजीओं है तथा पूर्ण देश में सात ब्रांचों के माध्यम से जनसेवा कर रही है।
इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनोज राजपूत, कोषाध्यक्ष गुलशन कुमार, उपसचिव पिंकी चोपड़ा, सचिव बलराज मौहर लीगल एडवाईजर ज्योति शर्मा के अलावा देवेंद्रर, आंनद, दिवाकर,सुनील सागर, प्रमोद टीटू, नेत्रपाल सभी सदस्यगण मुख्य रूप से मौजूद थे


Related posts

सरकार किसानों को लाखों रूपय कि पुरस्कार राशि क्यों दे रही है? देखे

Metro Plus

18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को दोनों वैक्सीन डोज लगना हो सुनिश्चित: जितेन्द्र यादव

Metro Plus

कांग्रेसी नेता सुमित गौड़ ने किया सेक्टर-10 में सीवरेज के लिए खोदे गए गड्ढों का मुआयना

Metro Plus