Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

जीवा स्कूल Road Safety Quiz में प्रथम स्थान पर रहा

मैट्रो प्लस से ईशिका भाटिया की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 1 फरवरी: पुलिस आयुक्त हरियाणा की ओर से अंबाला के डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में आयोजित हुई राज्य स्तरीय रोड सेफ्टी क्वीज प्रतियोगिता में सैक्टर-21 स्थित जीवा पब्लिक स्कूल के छात्रों ने पहला स्थान पाकर स्कूल का नाम चमकाया।
इस प्रतियोगिता में राज्य स्तरीय क्वीज प्रतियोगिता में जिले के विभिन्न स्कूलों के अनेकों छात्रों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता के आयोजन का मुख्य उद्वेश्य छात्रों को ट्रैफिक के नियमों से अवगत कराना व उन्हें इन नियमों के प्रति जागरूक करना है, जिससे समाज में सभी लोग इन नियमों के प्रति जागरूक हों एवं प्रतिबद्व रहें। पुलिस आयुक्त की ओर से प्रतिवर्ष राज्य के सभी जिलों के स्कूलों में प्रश्नोत्तरी व लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाता है तथा साथ ही सर्वाधिक अंक पाने वाले स्कूलों के छात्रों को विजेता घोषित किया जाता है।
इस रोड सेफ्टी क्विज प्रश्नोत्तरी के पहले चरणों का आयोजन जीवा स्कूल में ही आयोजित किया गया था। पहले चरणों में प्रथम स्थान पाने वाले छात्रों को ही दूसरे, तीसरे एवं चौथे चरण की प्रतियोगिता के लिए चयनित किया गया था। राज्य के प्रत्येक जिले के चारों लेवल की विजेता टीम को इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर प्राप्त हुआ।
फरीदाबाद जिले से इस प्रतियोगिता में जीवा स्कूल के द्वितीय लेवल के छात्रों ने सभी जिलों के सभी विद्यालयों के छात्रों पर अपना दबदबा बनाते हुए शानदार प्रदर्शन किया एवं प्रथम स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कृष्ण लाल पंवार उपस्थित थे। विद्यालय की प्रधानाचार्या एवं अध्यापिकाओं को रोड सेफ्टी के उत्कृष्ट कार्य के लिए स्कूल ट्रॉफी एवं विजेता छात्रों को डेल कंपनी के लेपटॉप, ट्रॉफी एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर स्कूल के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान एवं उपाध्यक्ष चंद्रलता चौहान ने सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हम सभी नागरिकों का यह कर्तव्य बनता है कि हम ट्रैफिक के नियमों का पालन करें और समाज को सुरक्षित बनाएं।
इस मौके पर कार्यक्रम में स्कूल की प्रधानाचार्य देविना निगम भी मुख्य रूप से उपस्थित रही।


Related posts

प्रयास संस्था द्वारा जरूरतमंद महिलाओं को हाथ का हुनर सिखाना प्रधानमंत्री के स्किल इंडिया कार्यक्रम में सहयोगी कदम

Metro Plus

Ishika Gupta शैक्षणिक क्षेत्र में OutStanding Academic Excellence Award से सम्मानित

Metro Plus

मेट्रो अस्पताल में अब हो सकेगें हर तरीके के घुटने के आप्रेशन

Metro Plus