Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

FMS स्कूल में EARTH DAY समारोह का आयोजन

नन्हें मुन्ने बच्चें हरे रंग की पोशाक पहन पहुंचे स्कूल
मैट्रो प्लस से जस्प्रीत कौर की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 21अप्रैल: सैक्टर-31 स्थित फरीदाबाद मॉडल स्कूल में पृथ्वी दिवस समारोह आयोजित किया गया, जिसमें बच्चों को हमारे चारों ओर हरियाली रखने के लिए प्रेरित किया गया। यह समारोह एक विशेष प्रार्थना सभा के साथ शुरू हुआ जहां छात्रों ने प्रदूषण को कम करने के बारे में अपने विचार व्यक्त किए और पृथ्वी की सुरक्षा को प्राथमिकता देने का प्रण लिया।
इस मौके पर पृथ्वी दिवस पर पेड़ों को बचाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए पौधे लगाने के बारे में छात्रों को संवेदित करने के लिए स्कूल में पौधे लगाए गए। बच्चों ने विविध रचनात्मक गतिविधियों में भाग लिया जैसे स्लोगन प्रतियोगिता, बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट प्रतियोगिता। प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण के बारे में जागरूकता का प्रदर्शन करते हुए उन्होंने कलात्मक कौशल का प्रदर्शन किया।
इस पृथ्वी दिवस के मौके पर स्कूल के डॉयरेक्टर उमंग मलिक ने बताया कि छात्रों ने उत्साह के साथ इस दिवस को मनाया। उन्होंने बताया कि छात्रों को गो-ग्रीन की थीम के लिए हरे रंग की पोशाकों में तैयार किया गया। पोस्टर बनाने का भी आयोजन किया गया जहां छात्रों ने प्रकृति संरक्षण पर उनके विचारों को चित्रित किया। छात्रों को प्राकृतिक संरक्षण पर स्लाइड दिखाए गए, जहां बच्चों को पृथ्वी ग्रह के संरक्षण के महत्व के बारे में बताया गया। बच्चों ने पृथ्वी को बचने में अपना योगदान देने की भी शपथ ली।


Related posts

रतन कान्वेंट स्कूल पर आरोप लगा पीडि़त अध्यापक ने की CM विंडो में शिकायत, जाने क्या है मामला?

Metro Plus

FMS प्राइमरी वर्ग के छात्रों ने किया Domino’s Pizza का दौरा

Metro Plus

Patriotic fervor marks Haryana day celebrations

Metro Plus