Metro Plus News
फरीदाबादराजनीति

सब्सिडी के नाम पर सरकारी खजाने को भरने का काम कर रही है सरकार: विकास चौधरी

सोनिया शर्मा
फरीदाबाद, 3 जनवरी: अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में जारी रिकार्ड तोड़ गिरावट के बावजूद मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल के दामों में नाममात्र की कमी करके जनता को धोखा देने का काम कर रही है। सरकार जनता को राहत प्रदान करने की बजाए सब्सिडी के नाम पर सरकारी खजाने को भरने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि इनेलो कार्यकर्ता जल्द ही इस मुद्दे को लेकर सरकार का घेराव करने की रणनीति बनाएगी। उक्त वक्तव्य इनेलो के वरिष्ठ नेता विकास चौधरी ने आज फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के बाईपास रोड पर आयोजित एक सभा में उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए व्यक्त कर रहे थे।
श्री चौधरी ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में जुलाई, 2014 में कच्चे तेल की कीमतों में 115 प्रति बैरल थी, जबकि अब जनवरी माह में यह कीमत घटकर 55 रूपए प्रति बैरल रह गई है, परंतु जिस हिसाब से कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट हुई, उस हिसाब से पेट्रोल-डीजल के दाम आधे हो जाने चाहिए थे, जबकि सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल के दामों में नाममात्र कमी की जा रही है।
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है, महंगाई पर सरकार कोई लगाम नहीं लगा पाई है, जबकि कानून व्यवस्था का दिवाला निकला हुआ है, चुनाव पूर्व जनता से भाजपा ने विकास के जो वायदे किए थे, उन वायदों से सरकार पूरी तरह मुकर्र चुकी है।
श्री चौधरी ने भाजपा-कांग्रेस को एक सिक्के के दो पहलू बताते हुए कहा कि भाजपा भी कांग्रेस की नीतियों पर चल रही है और कांग्रेस ने भी बैंकों में खाते खुलवाकर लोगों को सब्सिडी देने की पहल की थी, अब भाजपा सरकार भी उसी तर्ज पर लोगों को सब्सिडी देने का काम कर रही है, जिसको लेकर आज आम गरीब लोग धक्के खाने को मजबूर है। प्रदेश में जारी खाद की किल्लत पर इनेलो के वरिष्ठ नेता विकास चौधरी ने गहरी चिंता जताते हुए कहा कि प्रदेश की खट्टर सरकार किसानों को राहत प्रदान करने में पूरी तरह से असफल साबित हुई है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में किसानों को खाद के लिए धक्के खाने पड़ रहे है और उन्हें खाद की पर्चियां थाने में लम्बी-लम्बी लाईनों में खड़े होने के बावजूद सिफारिशें लगवाकर लेनी पड़ रही है।
श्री चौधरी ने कहा कि आज किसानों को फिर से अपने ताऊ देवीलाल की याद आने लगी है। उन्होंने कहा कि इनेलो के राज में खाद व यूरिया की कोई कमी नहीं रहती थी और समाज का हर वर्ग खुशहाल था, जबकि आज प्रदेश की जनता हरियाणा में भाजपा की सरकार बनाकर अपने आपको ठगा सा महसूस कर रही है। इस मौके पर स्थानीय लोगों ने श्री चौधरी को पिछले दिनों हुई बारिश के दौरान उनकी कालोनियों की झुगिगयों में भरे पानी की समस्या, डिपो धारकों की मनमानी, बीपीएल कार्ड के फर्जीवाड़े जैसी अनेकों समस्याओं से अवगत करवाया। लोगों की समस्याओं को गंभीरता से सुनने के उपरांत श्री चौधरी ने लोगों को आश्वासन दिया कि वह उनकी समस्याओं को संबंधित अधिकारियों तक पहुंचाकर उनका निराकरण करने का प्रयास करेंगे।
इस अवसर पर हरिचंद प्रधान, गुड्डी, ललिता, धीर सिंह, हाजी अख्तर, आदेश पाण्डे, अक्षय श्रीवास्तव, ब्रहमप्रकाश गोयल, भोलू पाण्डे, टीटू, नारायण सिंह, श्रीप्रकाश, गुल्लू प्रधान सहित सैकड़ों की तादाद में लोग उपस्थित थे।

Related posts

बेजुबान पशुओं की सेवा करना बहुत बड़े पुण्य का कार्य: कृष्णपाल गुर्जर

Metro Plus

रोटरी क्लब अरावली को बनाएंगे एक वाइब्रेट क्लब: सचिन चिलाना

Metro Plus

बेरोजगार पहले आएं-पहले पाएं के आधार पर पाएं नौकरी! जानें कैसे?

Metro Plus