Metro Plus News
उद्योग जगतफरीदाबादहरियाणा

आईएसओ वास्तव में ऐसा विश्वसनीय क्वालिटी मैनेजमेंट सिस्टम है जो हमें निश्चित रूप से सफलता दिला सकता है: जे.पी. मल्होत्रा

मैट्रो प्लस से जस्प्रीत कौर की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 13 जुलाई: आईएसओ 9001: 2015 वर्तमान परिवेश में प्रक्रिया में गुणवत्ता व मानकों में विश्वसनीयता लाने की दिशा में सबसे प्रभावी व महत्वपूर्ण सिस्टम है जो वास्तव में क्रेता व विक्रेता के बीच विश्वास का माहौल बनाने में सहायक है। डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान एवं टैप डीसी के डेजीगनेटिड पार्टनर जे.पी. मल्होत्रा ने यहां यह उद्गार व्यक्त करते हुए कहा कि आईएसओ वास्तव में ऐसा विश्वसनीय क्वालिटी मैनेजमेंट सिस्टम है जो हमें निश्चित रूप से सफलता दिला सकता है। श्री मल्होत्रा टैप डीसी द्वारा क्वालिटी मैनेजिंग सिस्टम आईएसओ 9001: 2015 पर आयोजित एक दिवसीय विशेष टे्रनिंग कार्यक्रम में प्रतिभागियों को संबोधित कर रहे थे।
प्रेस्टो स्टेनटेस्ट प्रा० लि० के प्रबंध निदेशक विशाल मल्होत्रा ने अपने संबोधन में कहा कि आईएसओ 9001 सजावट की वस्तु या पुस्तक नहीं बल्कि एक प्रक्रिया है जो हमें मानसिक रूप से तैयार करती है। उन्होंने कहा कि यह एक फिलोस्फी है और इससे प्यार करना हमें सीखना होगा क्योंकि ऐसा कर हम उपभोक्ता के साथ रहकर उसके विश्वास को जीत सकते हैं। जे.पी. मल्होत्रा व उनकी टीम द्वारा विकसित विश्व स्तरीय ट्रेनिंग व स्किल डेवलपमैंट सैंटर टैप डीसी की सराहना करते विशाल मल्होत्रा ने कहा कि इससे एमएसएमई सैक्टर को निश्चित रूप से लाभ मिलेगा।
टैप डीसी की सीईओ चारू स्मिता ने अमन कोहली जोकि एक दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम के फैकल्टी थे, उनका स्वागत करते हुए बताया कि टैप डीसी भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रम आयोजित करेगा जिससे एमएसएमई सैक्टर्स को नए परिवेश के अनुरूप नई जानकारी मिल सके। उन्होंने बताया कि इस क्रम में 19 जुलाई को फस्र्टएड एंड सीपीआर, 25 जुलाई को लीडरशिप एंड टीम बिल्डिंग, 27 जुलाई को एग्जीक्यूटिव एक्सचेंज अमंग्स्ट ऑनर्स विषय पर ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित किए जाएंगे।
फरीदाबाद इंडस्ट्रीज के निदेशक एस.के.धीमन ने भी टे्रनिंग प्रोग्राम की सराहना की। कार्यक्रम में प्रतिभागियों को रीडिंग मैटीरियल व ट्रेनिंग किट प्रदान की गई। कार्यक्रम में श्री अमन कोहली ने आईएसओ की उपयोगिता के संबंध में जानकारी दी। के.के. टैक्सटाईल के कुणाल कोहली ने कार्यक्रम में दी गई जानकारी की सराहना करते भविष्य में भी ऐसे आयोजनों की आवश्यकता पर बल दिया।
ट्रेनिंग प्रोग्राम में सिक्योरिको इलैक्ट्रानिक्स, दिशा एसोसिएशन, मैटल कोटिंग इंडिया, कोसमोस फाइबर, परफैक्ट ब्रेड, के.के.के. टैक्सटाईल, अविभा इंजीनियर्स, साईं पैकेजिंग एक्सपोर्टस, भारतीय बाल्वस प्रा० लि०, रीवा इंडस्ट्रीज लिमिटेड, गीति, सैबरोज इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधि शामिल हुए।


Related posts

Fogaat school के बच्चे राजकीय गणतंत्र दिवस समारोह में सम्मानित किए गए

Metro Plus

लखन सिंगला का आह्वान, कोरोना महामारी में गरीबों की मदद के लिए आगे आएं सामाजिक संस्थाएं

Metro Plus

Aftab Ahmed ने स्वास्थ्य मंत्री Anil Vij पर किए जमकर प्रहार, हड़ताली Workers दिया अपना भरपूर समर्थन

Metro Plus