Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

FMS के नन्हे-मुन्हे बच्चों ने धूमधाम से मनाया जन्माष्टमी का पर्व

मैट्रो प्लस से जस्प्रीत कौर की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 1 सितम्बर: फरीदाबाद मॉडल स्कूल के किड्डीज वल्र्ड ने बहुत उत्साह के साथ जन्माष्टमी का त्यौहार मनाया। इस अवसर पर बच्चे राधा-कृष्ण और सुदामा के रूप में सुंदर-सुंदर पोशाक पहनकर विद्यालय में आए। इस मौके पर स्कूल में एक विशेष सभा आयोजित की गई जिसमें छात्रों को भगवान कृष्ण के जीवन और उनकी शिक्षाओं के बारे में बताया गया। छात्रों को त्यौहार का महत्व भी समझाया गया। छोटे बच्चों ने राधा-कृष्ण के गीतों और भजनों पर नृत्य करके माहौल रंगीनमय बना दिया।
इस अवसर पर स्कूली बच्चे पारम्पारिक वस्त्रों में आए थे। प्रोगाम में छोटे बच्चों ने श्रीकृष्ण के जीवन के दृश्यों को अभिनित किया। उनका नृत्य आध्यात्मिक छटा बिखेर रहा था। इस अवसर पर बच्चों ने बांसुरी, मुकुट और मटकी की सजावट करके अपनी कला का प्रदर्शन किया। छोटे कृष्णा व राधाओं ने भगवान कृष्ण के जीवन के आधार पर गायन, नृत्य प्रस्तुत करके पर्व मनाया।
इस मौके पर स्कूल के डॉयरेक्टर उमंग मलिक ने बताया कि जन्माष्टमी पर्व भगवान श्रीकृष्ण के जन्मदिन के रूप में पूरी दुनिया में पूर्ण आस्था एवं श्रद्धा के साथ मनाया जाता है। जन्माष्टमी को भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में बसे भारतीय भी पूरी आस्था व उल्लास से मनाते हैं। उन्होंने छात्रों को उनके अदभुुत प्रदर्शन के लिए बधाई दी और सभी को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी।


Related posts

FMS में धूमधाम से किया गया शिक्षक दिवस समारोह का आयोजन

Metro Plus

केडिएसफ़ोर की हर्बल दवाओं से होगा असाध्य बीमारियों का इलाज

Metro Plus

महारानी वैष्णोदेवी मंदिर में धूमधाम से मनाई गई होली

Metro Plus