Metro Plus News
उद्योग जगतगुड़गांवफरीदाबादरोटरीहरियाणा

शिवालिक प्रिंट्स के अग्रवाल बंधुओं ने लीलावती डॉयलसिस सैंटर खोलकर अपना सपना किया साकार

रोटरी क्लब तथा शिवालिक प्रिंट्स ने शुरू किया लीलावती डॉयलसिस सैंटर
अग्रवाल बंधुओं ने अपने माता-पिता को समर्पित किया लीलावती डॉयलसिस सैंटर
मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
गुुरूग्राम/फरीदाबाद, 9 सितम्बर: उड़ीसा के राज्यपाल महामहिम प्रो० गणेशीलाल के कर-कमलों द्वारा आज भारत विकास परिषद् की महाराणा प्रताप शाखा गुरूग्राम द्वारा संचालित किए जाने वाले विवेकानंद आरोग्य केन्द्र का उद्वघाटन किया गया। इस आरोग्य केन्द्र में रोटरी क्लब ऑफ देहली साऊथ सैंट्रल तथा शिवालिक प्रिंट्स लिमिटेड फरीदाबाद द्वारा संयुक्त रूप से करीब सवा दो करोड़ की लागत से लीलावती डॉयलसिस सैंटर भी बनाया गया है। रोटरी इंटरनेशनल की ग्लोबल ग्रांट की मदद से विवेकानंद आरोग्य केन्द्र में खोले गए 20 बेड वाले इस लीलावती डॉयलसिस सैंटर में मरीजों की सुविधा के लिए विशेष रूप से एक आईसीयू कक्ष भी बनाया गया है।
रोटरी क्लब ऑफ देहली साऊथ सैंट्रल के निवर्तमान प्रधान मुकेश अग्रवाल तथा देश की नामी-गिरामी एक्सपोर्ट कंपनी शिवालिक प्रिंट्स लिमिटेड फरीदाबाद के चेयरमैन नरेन्द्र अग्रवाल (दोनों सगे भाई) द्वारा अपने माता श्रीमति लीलावती तथा पिता श्री रामबिलास अग्रवाल की याद में खोले गए इस डॉयलसिस सैंटर में बिना मुनाफा लिए कम से कम दरों पर मरीजों को डॉयलसिस की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

मुकेश अग्रवाल ने बताया कि इसके अलावा इस आरोग्य केन्द्र में रोटरी क्लब ऑफ देहली साऊथ सैंट्रल द्वारा मैमोग्राफी तथा फिजियोथैरेपी सैंटर भी खोला गया है। मैमोग्राफी मशीन क्लब मेंबर दिनेश गोयल ने दी है। फिजियोथैरेपी सैंटर उनकी धर्मपत्नी शशि अग्रवाल की देखरेख में चलेगा।

मुकेश अग्रवाल से इस सैंटर को खोलने का उद्देश्य पूछा गया तो उनका कहना था कि अब से 23 वर्ष पहले उनकी माता श्रीमति लीलावती का निधन डॉयलसिस बेड पर हुआ था। तभी से हम दोनों भाईयों की दिली इच्छा थी कि हम माता जी की याद में डॉयलसिस सैंटर खोलेंगे ताकि डॉयलसिस के आभाव में किसी की मौत ना हो और उसे कम रेटों पर उचित ईलाज मिल सके। अपनी इस इच्छा को हम दोनों भाई उस समय इसलिए पूरी नहीं कर पाए थे क्योंकि तब हमारी आर्थिक पोजिशन इस लायक नही थी। आज जब हम दोनों भाई आर्थिक रूप से सक्षम हैं तो हमने अपने सपने को लीलावती डॉयलसिस सैंटर खोलकर साकार कर दिया। साथ ही मुकेश अग्रवाल ने यह भी बताया कि जल्द ही फरीदाबाद में भी वे एक ओर डॉयलसिस सैंटर खोलेंगे जिसके लिए वे उपयुक्त स्थान की तलाश कर रहे हैं।
इस अवसर पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल, आरएसएस के प्रांत संघचालक पवन जिंदल, देवप्रसाद भारद्वाज, भारत विकास परिषद् के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश चंद गुप्ता, रोटरी के आईपीडीजी रवि चौधरी, विश्व हिन्दू परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष रमेश गुप्ता, डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग, एकेएस सतीश गोंसाई, गुरूग्राम के जिला उपायुक्त विनय प्रताप सिंह, एसडीएम मुकेश सोलंकी, हुडा के इस्टेट ऑफिसर अमरदीप जैन, उद्योगपति एच.आर.गुप्ता आदि फरीदाबाद व गुरूग्राम के गणमान्य लोग विशेष तौर पर मौजूद थे।

, विजय जिंदल

 


Related posts

जनता त्रस्त उद्योग मंत्री मस्त: लखन सिंगला

Metro Plus

वाईएमसीए विश्वविद्यालय ने किया महेन्द्रा टेलीफोनिक्स के साथ समझौता

Metro Plus

साईकल यात्रा के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी द्वारा करवाई गई पुष्प वर्षा ने सतरंगी छठा बिखेरी

Metro Plus