Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

राजकीय आदर्श वरिष्ठ विद्यालय में बच्चो को बताया गया कि वे भ्रष्टाचार उन्मूलन के लिए काम करें

मैट्रो प्लस से जस्प्रीत कौर की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 2 नवंबर: सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी को बढ़ावा देने व भ्रष्टाचार मुक्त समाज के निर्माण हेतु राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में जूनियर रेड क्रॉस व सैंट जॉन एंबुलैंस ब्रिगेड के सौजन्य से विद्यालय की जूनियर रैडक्रास तथा सैंट जॉन एंबुलैंस बिग्रेड प्रभारी रविन्द्र कुमार मनचन्दा द्वारा व प्रधानाचार्या नीलम कैशिक की अध्यक्षता में सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंर्तगत भ्रष्टाचार उन्मूलन जागरुकता थीम भ्रष्टाचार उन्मूलन नए भारत का निर्माण विषय पर प्रोग्राम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर मनचन्दा ने विद्यालय के छात्रों को कहा कि केन्द्रीय सतर्कता आयोग सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती 31 अक्टूबर से सतर्कता जागरुकता सप्ताह मना रहा है। हमारा सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाने का तात्पर्य सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी, पारदर्शिता व जवाबदेही के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमारी प्रतिबद्वता को दोहराना है। इसलिए सतर्कता आयोग ने भ्रष्टाचार से अधिक प्रभावी और सही तरीके से लडऩे के लिए जनता के बीच जागरूकता बढ़ाने पर जोर दिया है। प्रोग्राम संचालित करते हुए विद्यालय के इंग्लिश लेक्चरर रविन्द्र कुमार मनचंदा ने विद्यालय की पेंटिंग प्रतियोगिता के प्रतिभागी छात्रों को बताया कि देश युवा वर्ग और समाज के शिक्षित वर्ग से यह अपेक्षा करता है कि वे भ्रष्टाचार रहित तन्त्र का निर्माण कर देश में पारदर्शिता और ईमानदारी लाकर हर क्षेत्र को उन्नति के पथ पर आगे लाएं।
स्कूल की प्रधानाचार्या नीलम कौशिक और रविन्द्र कुमार मनचंदा ने इस वर्ष के सतर्कता जागरूकता सप्ताह के थीम भ्रष्टाचार उन्मूलन नए भारत का निर्माण विषय पर सलोगन और पेंटिंग प्रतियोगिता में भागीदारी कर रहे बच्चों को भ्रष्टाचार से लडऩे के लिए दृढ़ संकल्प करने के लिए प्रेरित किया। स्लोगन, पेटिंग प्रतियोगिता के प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे बच्चों को विद्यालय की प्रधानाचार्या नीलम कौशिक, रविन्द्र कुमार मनचंदा, वरिष्ठ प्रवक्ता रेणु शर्मा ने विद्यालय परिसर में सम्मानित भी किया।
विद्यालय की प्रधानाचार्या नीलम कौशिक एवं अन्य सभी अध्यापकों ने कहा कि सतर्कता का ज्ञान हम सब के लिए बहुत जरूरी है। यदि हम कहीं भी हो रहे भ्रष्टाचार की घटनाओं की सतर्कता आयोग को रिपोर्ट या सूचना दें तो भ्रष्टाचार को समाप्त करने की दिशा में बहुत बड़ा कदम होगा।
इस मौके पर सभी बच्चों व अध्यापकों को भी भ्रष्टाचार से लडऩे और मुकाबला करने के लिए तत्पर रहने की अपील की।


Related posts

उपायुक्त डॉ. अमित कुमार अग्रवाल ने डॉ. एमपी सिंह को प्रशंसा-पत्र भेंट कर सम्मानित किया

Metro Plus

Union Minister Rao Inderjit Singh welcomed by Haryana Finance Minister, Capt. Abhimanyu

Metro Plus

महेन्द्र जैन बने जैन समाज पुन्हाना के प्रधान

Metro Plus