Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

FMS में आपदा प्रबंधन पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 25 अप्रैल: सैक्टर-31 स्थित फरीदाबाद मॉडल स्कूल में छात्रों को किसी भी तरह की आपदा का सामना करने के लिए, विभिन्न अग्निशमन उपायों के बारे में जागरूक करने के लिए आपदा प्रबंधन पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस आयोजन में अतिथि वक्ता प्रतिष्ठित लेखक और गणितज्ञ और विषय विशेषज्ञ जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण डॉ० एम.पी. सिंह थे। अतिथि वक्ता का स्वागत प्राचार्य उमंग मलिक ने जीवंत पौधे के साथ किया। इंटरैक्टिव सेमिनार विभिन्न प्रकार की आपदाओं के दौरान तैयारियों के विषय पर केंद्रित था। अध्यक्ष ने छात्रों को आपदाओं के दौरान गलतियों की संभावनाओं के बारे में भी बताया।
इस मौके पर डॉ० एम.पी. सिंह ने शांत रहने और कठिन परिस्थितियों जैसे आग, भूकंप, सुनामी, आदि में बुद्वि तत्परता का उपयोग करने के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने जीवन में नियमों और विनियमों और विशेष रूप से आपदाओं के दौरान महत्व पर भी जोर दिया। छात्रों ने ध्यानपूर्वक आपदा प्रबंधन की प्रासंगिकता के बारे में सीखा। इसके साथ ही उन्होंने प्रेरक वक्ता डॉ० एम.पी. सिंह से जीवन मूल्यों को जाना।
संगोष्ठी का समापन स्कूल प्रधानाचार्य उमंग मलिक द्वारा अतिथि को धन्यवाद और स्मृति चिन्ह भेंट करके किया गया। संगोष्ठी ने सभी को ज्ञान प्रदान करने वाले प्रदाता के रूप में कार्य किया।


Related posts

Escorts के एलुमुनी ने वर्षों बाद मिलकर यादगार समय बिताया।

Metro Plus

IMA फरीदाबाद ने किया TB खत्म करने की दिशा में सेमिनार का आयोजन।

Metro Plus

बडख़ल विधानसभा क्षेत्र में आज हर ओर विकास कार्यों की बयार बह रही है: सीमा त्रिखा

Metro Plus