Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

Lions Club ने लगाया DAV कॉलेज में रक्तदान शिविर, 171 Unit एकत्रित

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 19 सितम्बर:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर में लायंस क्लब फरीदाबाद सूर्या, फरीदाबाद एवरसाइन और सूर्या ट्रस्ट के सहयोग से डीएवी कॉलेज के कैंपस में एक मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कॉलेज के यूथ, रेडक्रॉस, एन.एस.एस, एन.सी.सी. स्पोट्र्स प्लेसमेंट सेल आदि के वालंटियर और कॉलेज के सभी विभागाध्यक्षों ने छात्र-छात्राओं के साथ उत्साहपूर्वक इस शिविर में अपना सहयोग दिया। रक्तदान शिविर का शुभारंभ केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता लायंस क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन एम.एल अरोड़ा द्वारा की गई। इस शिविर में रक्तदान शिविर प्रोजेक्ट के अध्यक्ष लायन आर.पी. हंस और बतौर विशिष्ट अतिथि लायन आर.के. चिलाना मौजूद रहे। लॉयन आरके गोयल, विष्णु गोयल आदि की उपस्थिति सराहनीय रही।
शिविर में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को रक्तदान और वृक्षारोपण जैसे सामाजिक सरोकार के रूप में मनाने के लिए सभी संगठनों एवं कॉलेज के प्राचार्य डॉ० सतीश आहूजा का धन्यवाद किया। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में पूरे देश में मनाया जा रहा है। मोदी जी सादगी में विश्वास रखते है और सभी उत्सव के मौके को सेवाभाव से सामाजिक सरोकार और लोगों से किसी भी माध्यम से जुड़कर मनाते है। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कॉलेज छात्र-छात्राओं के रक्तदान के प्रति उत्साह की सराहना की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि कृष्णपाल के साथ कॉलेज कैंपस में 15 पौधे लगाए गए।
प्राचार्य डॉ० सतीश आहूजा ने बताया कि अलग-अलग विशेष मौके पर कॉलेज विभिन्न संगठनों के साथ मिलकर रक्तदान, अंगदान, वृक्षारोपण आदि का आयोजन किया जाता है। सादगी और प्रेरणा के प्रतीक प्रधानमंत्री मोदी जी क्ै जन्मदिन के अवसर पर कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने लगभग 171 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।
प्राचार्य डॉ० सतीश आहूजा ने बताया कि कार्यक्रम के आयोजन में लायंस क्लब फरीदाबाद सूर्या के सचिव आर.पी.हंस, लायंस क्लब एवरशाइन के प्रधान तरूण खरबंदा, अध्यक्ष आर.के. गोयल, सचिव रवि मनचंदा, रेडक्रॉस के सचिव विकास, पुरूषोतम सैनी, कॉलेज के यूथ रेडक्रॉस गल्र्स विंग इंचार्ज डॉ०विजयवनती, प्लेसमेंट सेल इंचार्ज डॉ० सुनीति आहूजा, इमा इंचार्ज मुकेश बंसल, स्पोट्र्स इंचार्ज डॉ० नरेंद्र, एनएसएस ब्वॉयज इंचार्ज जितेंद्र ढुल्ल, एनएसएस गल्र्स इंचार्ज अंजलि मनचंदा, कैप्टन सुनीता डुडेजा, रवि कुमार, डॉ०आर.सी. अग्रवाल का विशेष योगदान रहा।
इस मौके पर संतों के गुरूद्वारा के कैंप इंचार्ज आरुष गेरा और फाउंडेशन अगेंस्ट थैलेसीमिया के महासचिव रविंद्र डुडेजा मौजूद रहे। शिविर के सफल आयोजन के लिए प्राचार्य डॉ० सतीश आहूजा ने सभी को बधाई देते हुए धन्यवाद किया।


Related posts

जनहित सेवा संस्था व Manav Rachna डेंटल अस्पताल के सहयोग से नि:शुल्क शिविर का आयोजन किया गया

Metro Plus

FMS के छात्रों ने रोटरी ब्लड बैंक का दौरा किया

Metro Plus

बीके पब्लिक हाई स्कूल के छात्रों ने डोमिनोज पिज्जा आउटलेट में जाकर पिज्जा बनाना सीखा

Metro Plus