Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

निगमायुक्त सोनल गोयल ने प्यौहारी सीजन को देखते हुए अधिकारियों की ली बैठक

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 24 अक्टूबर: नगर-निगम की निगमायुक्त सोनल गोयल ने त्यौहारी सीजन को देखते हुए शहर में हो रहें पोल्यूशन, स्ट्रीट लाईटें, पेयजल आपूर्ति, सीवरेज, क्षतिग्रस्त सड़कें आदि को लेकर निगम मुख्यालय में मीटिंग ली। बैठक में मुख्य अभियंता रमेश चंद, अधीक्षण अभियंता बीरेन्द्र कर्दम, कार्यकारी अभियंता श्याम सिंह सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।
निगमायुक्त ने मीटिंग में अधिकारियों को दिवाली, त्यौहार आने से पहले तथा त्यौहार के दौरान सफाई व्यवस्था को और अधिक दुरूस्त करने, सड़कों के दोनों तरफ लगी स्ट्रीट लाईटों को ठीक रखने, पेयजलापूर्ति व्यवस्था को सुदृढ़ करने और सड़कों के किनारे व आस-पास गडढ़े दिखें तो उसको भरवने तथा पैचकर्व का कार्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को दिवाली से पहले-पहले 100 प्रतिशत स्ट्रीट लाईटों को ठीक करने और सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने पर जोर देने को कहा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि त्यौहारी सीजन को देखते हुए नियमित पानी आपूर्ति और सीवरेज की समस्याओं को तुरंत दूर करने के लिए अधिकारी अपना स्टेशन न छोड़े।
मीटिंग के दौरान आयुक्त महोदया ने अधिकारियों को वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए किसी भी प्रकार का कचरा जलाना, पत्तियां, बेकार प्लास्टिक, रबर, स्वयं-मोल्डिंग, खुले में मिश्रित और ऐसी अन्य संबद्ध सामग्रियों को पूरी तरह से रोक लगाने के आदेश दिए। कोई भी आमजन उपरोक्त आदेशों की अवहेलना करता पाया जाए तो उसके खिलाफ हरियाणा नगर-निगम अधिनियम 1994 की धारा के तहत चालान करने के निर्देश दिए। उन्होंने इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारियों को प्रतिदिन टैंकरों द्वारा सड़कों पर पानी का छिड़काव करने के भी निर्देश दिए।


Related posts

शराब की पेटियों से भरा टैंकर किसका, मंत्री समर्थक का या फिर…..? देखें।

Metro Plus

लायंस भवन के बनने से जरूरतमंदों को मिलेंगी सभी सुविधाएं: अरोड़ा

Metro Plus

सरकार को लगेगा करोड़ों के राजस्व का चूना ? जानिए कैसे?

Metro Plus