Metro Plus News
दिल्लीफरीदाबादराजनीतिराष्ट्रीयहरियाणा

कांग्रेस की योजनाओं का फीता काटने में लगी भाजपा सरकार: तंवर

मेट्रो सेवा शुरू होने हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष ने दी फरीदाबादवासियों को बधाई
प्रधानमंत्री ने किया फरीदाबाद के साथ-साथ पूरे हरियाणा को निराश
गति-प्रगति रैली में खाली पड़ी कुर्सियों से झलकी सरकार के प्रति जनता की नाराजगी
नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 7 सितंबर: हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने मेट्रो रेल सेवा शुरू होने पर फरीदाबाद वासियों को बधाई दी। केंद्र में यूपीए व हरियाणा की कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में स्वीकृत यह महत्वपूर्ण परियोजना राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से यातायात सुगम करने के साथ-साथ फरीदाबाद के विकास में मील का पत्थर साबित होगी। मेट्रो रेल को लेकर श्रेय लेने वाली बीजेपी पर चुटकी लेते हुए डा. तंवर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेट्रो को हरी झण्डी दिखाने के साथ अगर हरियाणा को किसी बड़ी परियोजना का तोहफा देते तो बेहतर होता।
हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र व हरियाणा की भाजपा सरकारों ने अब तक कांग्रेस शासन काल की परियोजनाओं का फीता काटने का काम किया है। भाजपा नेताओं के पास सरकार बनने के एक साल के उपरांत भी कोई ऐसा काम नहीं है, जिसे वह अपनी उपलब्धि मान सके। फरीदाबाद में प्रधानमंत्री के आगमन से उम्मींद बंधी थी कि शायद हरियाणा के विकास के लिए कोई नई परियोजना मिलेगी लेकिन नतीजा चुनावी जुमलों की तरह सिफर ही रहा। प्रधानमंत्री का यह दौरा बेहद निराशाजनक साबित हुआ।
डा. अशोक तंवर ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि गति-प्रगति रैली में सरकारी मशीनरी के इस्तेमाल के बावजूद भीड़ न जुटना केंद्र व हरियाणा सरकारों की लोकप्रियता के गिरते ग्राफ का संकेत है। केंद्र व प्रदेश के सभी नेताओं के दम लगाने व सरकारी तंत्र के पूर्ण इस्तेमाल के बावजूद रैली स्थल पर पंडाल नहीं भरना दोनों सरकारों के कामकाज पर भी प्रदेशवासियों की बढ़ती नाराजगी को साबित करता है। उन्होंने कहा कि मंच पर प्रधानमंत्री के समक्ष मुख्यमंत्री ने भी किसी प्रकार की मांग न रखकर हरियाणा की जनता से विश्वासघात किया है।
डा. तंवर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकारों को जुमलों की सरकार और जुमलों के सरदार की जुगलबंदी की संज्ञा देते हुए कहा कि फरीदाबाद की जनता इस कार्यक्रम के बाद खुद को ठगा सा महसूस कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में इस इलाके के विकास के लिए अनेक परियोजनाएं चलाई गई थी। जिनमें मेट्रो भी प्रमुख तौर पर शामिल है लेकिन वर्तमान सरकार सिवाय जुमलों के फरीदाबाद की जनता को एक भी नया प्रोजेक्ट नहीं दे पाई।


Related posts

विकास कालिया बने एनयूजे आई फरीदाबाद के अध्यक्ष

Metro Plus

सांगवान पर देशद्रोही का केस दर्ज करवाया जाएगा: आज़ाद

Metro Plus

अनीता भारद्वाज ने किया सिविल लाईन में बहुप्रतिक्षित इंटरलॉङ्क्षकग सड़क का नारियल फोड़कर विधिवत् शिलान्यास बगैर भेदभाव के समूचे वार्ड का विकास ही उनकी पहली प्राथमिकता: अनीता भारद्वाज

Metro Plus