Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

लखन सिंगला द्वारा लगाए गए नि:शुल्क जांच शिविर में 2136 लोगों ने अपनी जांच करवाई

जरूरतमंद लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं होते नि:शुल्क चिकित्सा शिविर: लखन सिंगला
Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 4 जनवरी:
रोहतक के पूर्व सांसद चौ०दीपेंद्र सिंह हुड्डा का 42वां जन्मदिन जिले के कांग्रेसियों ने सादगीपूर्वक मनाया। इस दौरान फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला ने स्लम-बस्ती के लोगों के लिए एसी नगर के समीप वैश्य भवन में एक नि:शुल्क विशाल चिकित्सा शिविर लगाया। जिसमें हजारों लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच की। शिविर का शुभारंभ लखन सिंगला सहित अन्य कांग्रेसजनों ने रिबन काटकर किया गया। इस दौरान कांग्रेसियों ने केक काटकर एक दूसरे का मुंह मीठा कराते हुए दीपेंद्र हुड्डा की दीर्घायु की कामना की।
शिविर में दंत चिकित्सक डॉ० वीर गौतम, कबीर गुलाटी, डॉ० दक्ष तंवर, डॉ० माथुर, डॉ० सौम्या, डॉ० हितेश पंत सहित डॉक्टरों की टीम ने जहां लोगों के दांत, आंख, हड्डियों व जनरल चैकअप किया व उन्हें नि:शुल्क दवाईयां, चश्में और टूथपेस्ट व ब्रश भी वितरित किए। शिविर में करीब 2136 लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई। शिविर में समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को शॉल व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।
इस मौके पर लखन कुमार सिंगला ने कहा कि शहर के गरीब व जरूरतमंद लोगों के लिए नि:शुल्क चिकित्सा शिविर किसी वरदान से कम नहीं होते क्योंकि जो लोग रूपयों के अभाव में अपने स्वास्थ्य की जांच नहीं करवा सकते। वह ऐसे शिविरों में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच करवा सकते है। उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा के जन्मदिवस पर इस प्रकार चिकित्सा शिविर लगाकर उन्होंने जो शुरूआत की है, वह प्रत्येक वर्ष इस प्रकार के आयोजन करते रहेंगे ताकि लोगों को इसका फायदा मिल सके। उन्होंने कहा कि संसार में गरीबों की सेवा करना सबसे पुण्य का काम होता है और इस प्रकार के शिविर के माध्यम से जरूरतमंदों की सेवा एक सराहनीय पहल है और ऐसे कार्यो के लिए समाज के सभी वर्गो को बढ़-चढ़कर अपना योगदान देना चाहिए। श्री सिंगला ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चौ० भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में हरियाणा में कांग्रेस मजबूत विपक्ष की भूमिका निभा रही है और अपने पिता की पदचिन्हों पर चलते हुए पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी राजनीति में नए मुकाम हासिल कर रहे है। उन्होंने कहा कि मुदृभाषी और सादे व्यक्तित्व के धनी दीपेंद्र हुड्डा अपने दादा और पिता की राजनैतिक विरासत को आगे बढ़ाते हुए हरियाणा के लोगों के हितों के लिए संघर्ष कर रहे है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय कांग्रेस पार्टी का है और कांग्रेस फिर देश व प्रदेश की सत्ता में वापसी करेगी।
इस मौके पर महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव प्रियंका भारद्वाज, अमित कक्कड़, पूर्व पार्षद अनिल शर्मा, वेदपाल दायमा, कंवर बालू सिंह, बिजेंद्र मावी, सुगमचंद जैन, नितिन सिंगला, खुशबू खान, वंदना शर्मा, सरला रानी, बिमला, बालकिशन वशिष्ठ, गुलाब सिंह, रहमान खान, विक्रम पोसवाल, रामप्रवेश, महेश वैष्णव, चाचा प्रीतम, हरिचंद, सुकन्या रानी, डॉ० गौतम, योगेश तंवर आफताब खान, तुलसी प्रधान, अनिल नागर, नदीम खान, आकाश सैनी, विपुल त्रिखा, सतीश कुमार, संदीप वर्मा, नवीन रावत, चांद खान, नवाब खान, छतरपाल पोसवाल, राजपाल खटाना, विश्राम खटाना, गणेशी प्रसाद, मंगल प्रसाद शर्मा, बच्चू सिंह सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।


Related posts

निजी स्कूलों को मिला सरकार द्वारा दिवाली का तोहफा

Metro Plus

सरकारी योजनाओं के लिए परिवार पहचान पत्र अनिवार्य: यशपाल

Metro Plus

फरीदाबाद मॉडल स्कूल द्वारा बाल दिवस समारोह का आयोजन

Metro Plus