Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

VMPS में बसंत पंचमी का पर्व धूमधाम से मनाया गया

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 29 जनवरी:
सैक्टर-15 स्थित Vidya Mandir Public स्कूल के प्रांगण में बसंत पंचमी पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। जिसमें बच्चों के लिए स्कूल में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम का आरम्भ मां सरस्वती की अराधना के साथ किया गया। जिसमें बच्चों ने सरस्वती मां के प्रति फूल अर्पित कर अपनी भावनाएं प्रकट की तत्पश्चात सुर एवं विद्या की जननी मां सरस्वती एवं पुस्तकों की पूजा की। इसके अतिरिक्त बच्चों ने पीले रंग के वस्त्र पहन कर इस त्योहार को और भी रंगीन बना दिया। इसी के साथ बच्चों को बसंत पंचमी के महत्व के बारे में अवगत कराया गया कि आज के दिन ऋतुराज बसंत का आगमन माना जाता है और बसंत ऋतु को सभी ऋतुओं का राजा कहा जाता है। इस मौके पर जहां एक ओर बच्चों ने अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन-मोह लिया तो वहां दूसरी ओर बच्चों ने रंग बिरंगी पतंगें बनाई जिसमें उनका उत्साह देखते ही बनता था।
कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य आनंद गुप्ता ने बसंत पंचमी की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बसंत पंचमी पर्व हमारे जीवन में उल्लास एवं खुशी का संचार करता है तथा इस प्रकार के आयोजन हमें हमारी संस्कृति से जोड़े रखते हैं।


Related posts

शहर के गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों में पढ़ रहे हैं हजारों बच्चे

Metro Plus

विद्यासागर इंटरनेशनल के बच्चों ने दिया ग्रीन दीपावली मनाने का संदेश

Metro Plus

मिशन जागृति को समाज सेवा करते आज पूरे 12 साल हो गए है: प्रवेश मलिक

Metro Plus