Metro Plus News
फरीदाबादराजनीति

उपायुक्त डॉ. अमित कुमार अग्रवाल ने डॉ. एमपी सिंह को प्रशंसा-पत्र भेंट कर सम्मानित किया

सोनिया शर्मा
फरीदाबाद, 25 जून:
जिला रैडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष एवं उपायुक्त डॉ. अमित कुमार अग्रवाल ने अपने कार्यालय में डॉ. एमपी सिंह को रक्तदान के क्षेत्र में सर्वोत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रशंसा-पत्र देकर सम्मानित किया।
सोसायटी के सचिव डीआर शर्मा ने बताया कि डॉ. एमपी सिंह अन्तर्राष्ट्रीय रक्त परिसंचरण परिषद् (आईएसबीटीआई) के राष्ट्रीय स्तर के स्पीकर व सदस्य एवं एड्स कंट्रोल सोसायटी,पंचकुला, हरियाणा के मोटीवेटर हैं। श्री शर्मा ने बताया कि डॉ. एमपी सिंह रैडक्रास सोसायटी व सैन्ट जॉन एंबुलेंस एसोसिएशन (इंडिया) के आजीवन सदस्य भी हैं और पिछले 25 वर्षों से प्राथमिक सहायता व गृह परिचर्या के अधिकृत प्रवक्ता भी हंै। उन्होंने बताया कि डॉ. एमपी सिंह अब तक 38 बार रक्तदान कर चुके हैं और रक्तदान पर 17 आर्टिकल भी प्रकाशित कर चुके हैं। हरियाणा प्रदेश के हर जिले की रैडक्रास सोसायटी द्वारा रक्तदान के सम्बन्ध में आयोजित की जाने वाली वर्कशॉप व सेमिनार्स में सरकारी तौर पर रक्तदान को बढ़ावा देने के लिए डॉ. एमपी सिंह को आमंत्रित किया जाता है और आईएसबीटीआई के द्वारा आयोजित राष्ट्रीय कान्फ्रेंस में देश के विभिन्न प्रदेशों में भी डॉ. सिंह को रक्तदान के विषय पर मोटीवेशनल लेक्चर देने के लिए आमंत्रित किया जाता है।
श्री शर्मा ने बताया कि डॉ. एमपी सिंह की उक्त जन-कल्याणकारी गतिविधियों व समाजसेवा से जुड़े उपरोक्त कार्यों के आधार पर ही उपायुक्त डॉ. अग्रवाल ने उन्हें प्रशंसा-पत्र भेंट करके सम्मानित किया है। इस अवसर पर नगराधीश गौरव अंतिल भी उपस्थित थे।

Related posts

Ex CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर हुई CBI कार्रवाई पर लामबंद हुए कांग्रेसी

Metro Plus

सूरजकुंड दीवाली मेला कब से होगा शुरू?

Metro Plus

बीजेपी सांसद विजयपाल सिंह तोमर ने जीवा आयुर्वेद के जीवा मेडिकल एंड रिसर्च सेंटर का किया दौरा

Metro Plus