Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

राजकीय कन्या वरिष्ठ विद्यालय में विश्व स्वास्थ्य दिवस पर कोविडशील्ड वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया

Metro Plus से Jassi Kaur की रिपोर्ट
Faridabad News, 8 अप्रैल:
राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एन.एच. तीन फरीदाबाद में जिला स्वास्थ्य विभाग के सौजन्य से प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष्य में विद्यालय के नॉन टीचिंग स्टाफ एवं एस.एम.सी. सदस्यों के लिए कोविडशील्ड वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया।
इस मौके पर प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा ने कहा कि सर्वे भवन्तु सुखिन: सर्वे सन्तु निरामया की कामना के साथ समस्त जनों को विश्व स्वास्थ्य दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। कोरोना जैसी महामारी के समय भी राष्ट्रहित व मानवहित में कार्यरत स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सभी कर्मचारियों का अभिनंदन एवं हृदय की गहराइयों से आभार और धन्यवाद।
इस अवसर पर जूनियर रेडक्रॉस एवं सैंट जॉन एम्बुलेंस ब्रिगेड प्रभारी प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा ने कहा कि 1948 में इसी दिन विश्व स्वास्थ्य संगठन की पहली असेंबली बैठक हुई थी। उसके पश्चात वर्ष-1950 से इस दिन को विश्व स्वास्थ्य दिवस के रूप में मनाया जाने लगा। उन्होंने कहा कि भारत सरकार आयुष्मान भारत, पीएम जनौषधि योजना और अन्य तरीकों से सभी नागरिकों को लाभ पहुंचाने में जुटी हुई है। भारत इस समय विश्व का सबसे बड़ा कोरोना वैक्सीनेशन अभियान चला रहा है।
इस मौके पर प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग से डॉ० नरेंद्र कौर, डॉ० सुरेश, फार्मेसिस्ट हीरा लाल और ए.एन.एम. कृष्णा की टीम ने 36 अध्यापकों और कर्मचारियों को कोविडशील्ड टीकाकरण किया। प्राचार्य ने स्वास्थ्य विभाग से डॉ० नरेंद्र कौर, डॉ० सुरेश, फार्मेसिस्ट हीरा लाल और ए.एन.एम. कृष्णा का बहुत आभार और धन्यवाद करते हुए कहा कि हमें कोरोना महामारी से लड़ाई लडऩे के लिए नियमों का पालन करना जारी रखना है। मास्क पहनना, लगातार हाथ धोना, अन्य गाइडलाइन्स को अक्षरश: मानना है। इसके साथ ही इम्युनिटी बूस्ट करने और फिट रहने के अन्य तरीकों को भी अपनाना है ताकि हम और हमारा समाज इस महामारी के प्रकोप से बचे रहें।


Related posts

हरियाणा सरकार को खुली चेतावनी, पृथला कांड पर किसानों के आंदोलन का अंदेशा।

Metro Plus

नगर निगम फरीदाबाद के चार Xen प्रमोट होकर SE बने।

Metro Plus

अतिक्रमण करने और सरकारी जमीन से किराया लेने वालों की अब खैर नहीं, निगमायुक्त ने दिया अल्टीमेटम। जानें क्या?

Metro Plus