Metro Plus News
उद्योग जगतदिल्लीफरीदाबादराजनीतिराष्ट्रीयहरियाणा

नकली रेमडेसिविर दवाई बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़!

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की खास रिपोर्ट।
गुजरात, 1 मई:
जहां एक तरफ पूरा देश कोरोना जैसी महामारी के मंजर में फंसा हुआ, लोग त्राहि-त्राहि कर रहे है और हॉस्पिटल से लेकर श्मशान घाट तक मरीजों और शवों की लाइन लगी हुई है, वहीं दूसरी तरफ हॉस्पिटल और कुछ डॉक्टर भी इस आपदा को अवसर बनाने से नहीं चूक रहे हैं। कोरोना को खत्म करने के लिए जहां डॉक्टर रेडमेसिवर नामक दवाई को रामबाण मानकर उन्हीं मरीजों के परिजनों से मंगा रहे है जिसके चलते इस डिमांड के बढ़ने के चलते इसकी कालाबाज़ारी भी धड़ल्ले से हो रही हैं।
यहीं नहीं, कुछ हरामी किस्म के लोगों ने तो इसे अपना बिज़नेस बनाते हुए इसकी तलाक मार्केटिंग तो छोड़िए इसकी डुप्लीकेट/नकली दवाई ही बनानी शुरू कर दी है। ऐसी ही रेडमेसिवर की नकली दवाई बनाने वाली कंपनी का खुलासा उत्तराखंड के बाद आज गुजरात मे हुआ है। सूरत के ओलपाड इलाके में नकली रेमेडेसिविर इंजेक्शन बनाने की एक अवैध फैक्टरी पकड़ी गई है। पुलिस ने बड़ी मात्रा में इनके पास से तैयार नकली इंजेक्शन की खेप और 58 लाख रुपये नकद बरामद किए हैं।
गुजरात के गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा और DGP आशीष भाटिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि सरकार गुजरात को कोरोना मुक्त बनाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है, जबकि कुछ लोगों ने कोरोना रोगियों के लिए उपयोग किए जाने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शनों की कालाबाजारी शुरू कर दी है। इन लोगों ने अन्य प्रकार के इंजेक्शन के रैपर को हटाकर उन पर रेमडेसिविर इंजेक्शन के स्टिकर को चिपकाकर नकली इंजेक्शन बनाने का काम किया है।
उन्होंने बताया कि आज सूरत डीसीबी ने मोरबी पुलिस के साथ गुप्त सूचना के आधार पर रॉयल विला फार्म हाउस पर छापा मारा, जहां नकली इंजेक्शन से भरे 400 बॉक्स मिले। प्रत्येक बॉक्स में 14 से 15 इंजेक्शन हैं। इस तरह नकली इंजेक्शन की संख्या 5,000 से अधिक है। इस फार्म हाउस में ग्लूकोज और नमक से 55 हजार से अधिक ऐसे नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाए जा रहे थे।
इस मामले में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच, मोरबी, राजकोट, भरूच और सूरत पुलिस ने बड़ी संख्या में ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है, जो नकली इंजेक्शन बनाने के इस अमानवीय और काले धंधे में शामिल थे। टीम ने 1117 इंजेक्शन अहमदाबाद के जुहापुरा में बरामद किए गए हैं। पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि ये इंजेक्शन असली हैं या नकली। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। मोरबी पुलिस ने आज शाम को ही तीन आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया है ।


Related posts

हरियाणावासियों! अब गंदगी का फोटो करेंगे अपलोड तो तुरंत होगा समस्या का समाधान जाने कैसे?

Metro Plus

फरीदाबाद में कोरोना से आज दो मौत, 69 नए कोरोना मरीजों के साथ शहर में कोरोना का आतंक।

Metro Plus

वाईएमसीए विश्वविद्यालय में दिनेश रघुवंशी ने अपनी कविताओं से विद्यार्थियों को खूब गुदगुदाया।

Metro Plus