Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

CM फ्लाइंग ने बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थों की खेप पकड़ी।

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 28 अप्रैल:
CM फ्लाइंग द्वारा अवैध रूप से भांग की गोली, तम्बाकू व सिगरेट बेचने वाले पर मारे गए छापे में NDPS  का केस दर्ज किया गया है जिसमें आरोपियों को 10 वर्ष तक की सजा और 2 लाख रुपये जुर्माना हो सकता है।
उक्त जानकारी देते हुए CM फ़्लाइंग के DSP राजेश चेची ने मैट्रो प्लस को बताया कि उनके विभाग को सूचना प्राप्त हुई थी कि मकान न.59 , आदर्श नगर कॉलोनी, बल्लभगढ़ में अवैध रूप से भांग की गोली, बीड़ी सिगरेट, पान मसाला व गुटके इत्यादि का गोदाम बना रखा है जिसमें टैक्स चोरी की जा रही है।
इस सूचना के आधार पर उन्होंने नसीब कर निरीक्षक, कराधान विभाग, डॉ. सुशील अहलावत, उप-सिविल सर्जन, डॉ. सचिन खाद्य सुरक्षा अधिकारी, डॉ. पंकज कौशिक आयुष विभाग व स्थानीय पुलिस के साथ मौका का संयुक्त औचक निरीक्षण किया गया। मौके पर उक्त टीम मकान नंबर 59, गली नंबर 3, आदर्श नगर बल्लभगढ़ पर पहुंची जहां महावीर गुप्ता हाजिर मिला जिसने बतलाया कि वह परचून की दुकान चलाता है तथा इस मकान में दुकान का सामान रखने के लिए गोदाम बनाकर प्रयोग किया जा रहा है। संबंधित विभाग की टीम द्वारा महाबीर गुप्ता की हाजरी में गोदाम को चैक किया गया जिसमें अलग-अलग तरह के तम्बाकू, सिगरेट व गुटखा इत्यादि मिले।
मौके पर स्थानीय पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान गोदाम में एक साइड में काफी कट्टे मुनक्का आयुर्वेदिक वटी रखी हुई मिली। जिसमे भांग का मिश्रण पैकेट के ऊपर ही लिखा हुआ था जबकि भांग हरियाणा में प्रतिबंधित है। इस सम्बंध में स्थानीय पुलिस द्वारा आवश्यक कार्यवाही करने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट को सूचना देकर मौका पर बुलाया गया तथा आयुष विभाग फरीदाबाद से डॉ. पंकज कौशिक को मौके पर बुलाया गया। डॉ. पंकज द्वारा चैक करने उपरांत मौके पर पाए गये दो अलग-अलग मार्का के 17 कट्टे से भांग मिश्रित गोलियां के सैम्पल लिए गए। 17 कट्टो में रखे पैकटों पर लिखी मात्रा अनुसार कुल वजन करीब 500 किलोग्राम जिसमे करीब 18 किलोग्राम भांग की मात्रा का अनुमान है पाई गई।
मौके पर चेकिंग के दौरान गोदाम में करीब 1,60,000 पाउच पान मसाला अलग-अलग कट्टो में रखे हुए मिले जिनमें से दो प्रकार के पान मसाला के सैम्पल डॉ. सचिन शर्मा खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा लिए गए। जिन्हें परीक्षण हेतु प्रयोगशाला भेजा जाएगा व नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।
मौके पर विभिन्न प्रकार की सिगरेट के पैकेट डिब्बों में करीब 18 हजार सिगरेट तथा तीन प्रकार के गुटके के करीब 99 हजार पाउच कट्टे/बॉक्स में रखे हुये मिले। इन तम्बाकू उत्पादों को COTPA टीम में शामिल डॉ. सुशील अहलावत उप-सिविल सर्जन द्वारा अपने कब्जे में लेकर आवश्यक कार्यवाही के लिए स्थानीय पुलिस के हवाले किया गया।
चेकिंग के दौरान आयुष विभाग फरीदाबाद से डॉ. पंकज कौशिक को मौके पर बुलाया गया। डॉ. पंकज द्वारा चैक करने उपरांत मौके पर पाए गये दो अलग-अलग मार्का के 17 कट्टे से भांग मिश्रित गोलियां के सैम्पल लिए गए।
महाबीर गुप्ता पुत्र रमेश चंद्र निवासी मकान न. 825 सुभाष कॉलोनी बल्लबगढ़ द्वारा हरियाणा प्रदेश में प्रतिबंधित भांग को इतनी मात्रा में अपने कब्जे में रखने पर SI प्रदीप कुमार थाना आदर्श नगर बल्लबगढ़ की तहरीर अभियोग संख्या 215 धारा 20-61-85 NDPS एक्ट व धारा 5 COTPA एक्ट के तहत थाना आदर्श नगर फरीदाबाद में अभियोग अंकित किया गया है।
यह कार्रवाई राजेश चेची डीएसपी सीएम फ्लाइंग स्क्वायड के नेतृत्व में की गई है जो सीएम फ्लाइंग टीम में इंस्पेक्टर जगदीश, सब-इंस्पेक्टर सतबीर सिंह, सब-इंस्पेक्टर राजेंद्र कुमार, HC प्रभु दयाल व राजीव शामिल थे।
DSP सीएम फ्लाइंग के अनुसार गोदाम में मिली भांग की गोलियां व अन्य तंबाकू उत्पाद हमारे नौजवान पीढ़ी को मॉडर्न बनने की आड में खोखला कर रहे हैं जो कुछ चंद लोग ज्यादा पैसे कमाने की आड़ में समाज में नशे को बढ़ावा दे रहे हैं। लेकिन इस प्रकार के गलत कार्य करने वाले लोगों पर सीएम फ्लाइंग की पैनी नजर है। कोई भी व्यक्ति किसी भी गैर कानूनी काम बारे डीएसपी सीएम फ्लाइंग को सूचित कर सकता है।


Related posts

Manav Rachna शैक्षणिक संस्थान में कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर ने राष्ट्रीय खेल दिवस समारोह में शिरकत की

Metro Plus

कठुआ मामला 28 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई आरोपी बोला-नार्को टेस्ट के लिए तैयार

Metro Plus

फौगाट स्कूल में 17 सितंबर को भाषण प्रतियोगिता का किया जाएगा आयोजन

Metro Plus