Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

मनोहर सरकार बच्चों की शिक्षा पर विशेष ध्यान दे रही: राजेश नागर

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 13 जून:
विधायक राजेश नागर ने तिगांव के मॉडल संस्कृति स्कूल के नवनिर्मित भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कुछ सुधार कार्यों के लिए भी निर्देश दिए। इस इमारत में इसी शिक्षा सत्र से बच्चे पढ़ाई शुरू कर सकेंगे।
इस मौके पर विधायक राजेश नागर ने बताया कि तिगांव के पुराने सरकारी स्कूल को मॉडल संस्कृति स्कूल करवाने के बाद एक नए भवन का निर्माण कार्य शुरू करवाया था। जोकि अब पूरी तरह से बनकर तैयार है। अब बच्चे पहले से अधिक सुविधाओं के साथ शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे। उन्होंनेे बताया कि तीन मंजिला नवनिर्मित इमारत में 12वीं कक्षा तक पढ़ाई होगी। मॉडल संस्कृति स्कूल होने से यहां सीबीएसई पैटर्न से पढ़ाई होगी। जहां बच्चों को प्राइवेट स्कूलों से भी अच्छी पढ़ाई मिलेगी। ऐसे में हमारी कोशिश होगी कि उन बच्चों के लिए अधिक से अधिक सुविधाओं को यहां संजोएं।
विधायक राजेश नागर ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री मनोहर लाल एवं शिक्षा मंत्री कंवर पाल के सहयोग से तिगांव विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा की क्रांति आ रही है। हमने कई स्कूलों को निरंतर अपग्रेड करने का काम किया है। वहीं प्रदेश की पहली डिजिटल आईटीआई भी हमारे क्षेत्र में शुरू हो गई है। उन्होंनेे कहा कि मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय में इस मॉडल संस्कृति स्कूल से नामी गिरामी प्राइवेट स्कूलों को कंपटीशन मिलेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरकारी स्कूलों को अंग्रेजी माध्यम बनाकर एक ऐसी शुरूआत की है जिसे पूरे देश में फॉलो किया जाएगा। हमारे मॉडल संस्कृति स्कूल में अंग्रेजी माध्यम से पढऩे वाले बच्चे शिक्षा, खेल आदि सभी क्षेत्रों में अपना भविष्य बनाएंगे।
इस अवसर पर तिगांव के सरपंच विक्रम प्रताप नागर, तिगांव अधाना पट्टी के सरपंच वेद प्रकाश अधाना, दयानंद नागर, अमन नागर, वीरपाल जैलदार, अमित, जितेंद्र, ऋषिपाल, भीम सिंह भुआपुर, सर्वशिक्षा अभियान के एसडीओ सुनील श्योकंद आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।


Related posts

रोटरी क्लब तथा मानव जनहित एकता परिषद् ने जरूरतमंदों को कंबल वितरित किए

Metro Plus

धर्मबीर भड़ाना एवं गिर्राज शार्म बने राज्य स्तरीय चुनाव कोर कमेटी के सदस्य

Metro Plus

नरेंद्र भाटिया बने श्री हनुमान मंदिर सभा सैक्टर-23 के नवनियुक्त प्रधान

Metro Plus