Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

खेलकूद प्रतियोगिता में विद्यासागर के विद्यार्थियों ने परचम लहराया।

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 24 अगस्त:
शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में बल्लभगढ़ खंड के अंडर-14, 17 और 19 आयु वर्ग के एथलेटिक्स, शॉट-पुट थ्रो व अन्य खेलों के मुकाबले में विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों का प्रदर्शन सराहनीय रहा। इस प्रतियोगिता में स्कूल की छह छात्राओं ने अलग-अलग आयुवर्ग व खेलोंं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों के इस बेहतर प्रदर्शन पर विद्यालय में पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत कर स्मृति चिन्ह दिए गए।

इस क्रम में विद्यालय के निदेशक दीपक यादव ने विद्यार्थियों का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि हमें किसी भी तरह की प्रतियोगिता में भाग लेने से पीछे नहीं रहना चाहिए, क्योंकि प्रतियोगिता ही विद्यार्थी जीवन में एक ऐसा अवसर होता है जहां विद्यार्थी अपनी प्रतिभा को हर कदम पर बेहतर बनाने के लिए अग्रसर होता है। यही प्रतियोगिताएं विद्यार्थी जीवन को तरास कर खूबसूरत हीरा बनाने का कार्य करती हैं।

इस मौकेे पर विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल रेखा मलिक ने विद्यार्थियों से कहा कि विद्यासागर इंटरनेशन स्कूल ही एक ऐसा स्कूल है जो समय-समय पर विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में अपनी प्रतिभा को निखाने का पूरा अवसर ही नहीं देता, बल्कि समय-समय पर आगे बढ़ाने में सहयोग भी करता है। स्कूल में छात्रों के अलावा छात्राओं की प्रतिभा को निखारने के लिए विशेष सहयोग करता रहा है, चाहे वे नि:शुल्क दाखिला हो या फिर नकद स्कॉलारशिप हो। इसके अलावा भी विद्यालय में कई प्रकार के खेलों में लिए अच्छे कोच के साथ प्रशिक्षण दिया जाता है। जहां छात्राएं प्रशिक्षण के उपरांत विद्यालय के साथ अभिभावकों और जिले का नाम रोशन कर रही है।

इस अवसर पर स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने कहा कि शिक्षा विभाग की ओर से खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में बल्लभगढ़ खंड के अंडर-14, 17 और 19 आयुवर्ग के एथलेटिक्स, क्रिकेट व अन्य खेलों के मुकाबलें में विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा अंडर-19 में चेष्टा ने दो सौ मीटर दौड़ में प्रथम स्थान प्राप्त किया, वहीं अंडर-17 में जोयसा ने 400 मीटर दौड़ में द्वितिया स्थान प्राप्त किया। अंडर-17 में स्नेहा शॉट पुट थ्रो में द्वितीय स्थान पर जबकि दिव्या शॉट पुट थ्रो तृतीय स्थान पर रही। श्रेया अंडर-19 में शॉट पुल थ्रो में द्वितीय स्थान पर रही, वहीं अंडर-19 में पलक दो सौ मीटर दौड़ में फोर्थ पोजिशन पर रहीं।

Related posts

पर्यावरण संरक्षण तथा ऊर्जा जरूरतों की पूर्ति अक्षय ऊर्जा स्रोत से ही संभव: प्रो० दिनेश कुमार

Metro Plus

मैट्रो प्लस प्रभाव: SRS के अनिल जिंदल और मेट्रो हॉस्पिटल की वायरल वीडियो के मामले में तीन पुलिसकर्मी निलंबित।

Metro Plus

Manav Rachna में किया गया नि:शुल्क कृत्रिम दांत वितरण कार्यक्रम का आयोजन।

Metro Plus