Metro Plus News
फरीदाबादराजनीति

रक्षाबंधन पर चिलाना परिवार ने दिया बहनों की रक्षा का वचन।

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
फरीदाबाद, 31 अगस्त: बहना ने भाई की कलाई पर प्यार बांधा है, बदले में चिलाना परिवार ने रक्षा का वचन दागा है।

जी हां, हम बात कर रहे है उस चिलाना परिवार की जिन्होंने देशसेवा के लिए अंगदान के बाद देहदान कर एक मिसाल कायम की है।

बता दें कि आज रक्षाबंधन के पावन पर्व पर एस्कॉर्ट्स कंपनी के Exceutive VP रहे RK Chilana ने जहां अपनी दोनों बहनों राज बजाज और नीरू सहगल तथा श्री चिलाना के सुपुत्र सचिन चिलाना ने भी अपने पिता के पदचिन्हों पर चलते हुए अपनी दोनों बहनों रुचि गेरा और हर्षिता चिलाना तथा अपनी दोनों भुआ को रक्षाबंधन पर राखी बंधवाने के बाद उनको जीवन भर तन-मन-धन हर तरीके से मदद करने और उनकी रक्षा करने का वचन दिया।

RK चिलाना ने मैट्रो प्लस को बताया कि रक्षाबंधन का पर्व भाई-बहन के अटूट प्यार और विश्वास का प्रतीक है। इस दिन हर भाई राखी बंधवाने के बाद उसको कोई ना कोई गिफ्ट देकर जीवनभर रक्षा करने का वचन देता है।

बता दें कि भाई बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार इस बार दो दिन मनाया गया। 30 अगस्त को भद्रा नक्षत्र रात 9:02 बजे खत्म हुई, लेकिन लोकाचार की वजह से रात में बहुत कम लोगों ने ही राखी का त्योहार मनाया। आज 31 अगस्त को धूमधाम से त्योहार मनाया गया।

मुख्य रूप से रक्षाबंधन का त्योहार आज 31 अगस्त को मनाया गया। हालांकि 31 अगस्त को सुबह 7:06 बजे तक उदय तिथि रही, लेकिन 31 अगस्त को उदय तिथि के चलते पूरा दिन बहनें भाइयों की कलाई पर राखी बांध पाई।

हिंदू धर्म में बहुत ही खास माना जाता है। हर साल इस पर्व को बड़े ही धूम-धाम के साथ मनाया जाता है। बहनें अपने भाइयों की कलाई में राखी बांधते हुए उनकी लंबी आयु और सुख-समृद्धि की कामना करती हैं। वहीं भाई बहन को उपहार देते हुए हमेशा उसकी रक्षा करने का संकल्प लेता है।

Related posts

Manav Rachna में दंत चिकित्सा विषय पर संगोष्ठी और कार्यशाला का आयोजन किया गया

Metro Plus

हर क्षेत्र में पुरूषों के बराबर कार्यरत है महिलाएं: आर.के. चिलाना

Metro Plus

अधिकारियों के बीच धुमधाम से मनाया गया ACP ट्रैफिक विनोद कुमार का 40वां जन्मदिवस।

Metro Plus