Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

Manav Rachna अब छात्रों को पाक कला और होटल प्रबंधन में विश्व स्तरीय शिक्षा और प्रशिक्षण देगा।

मानव रचना स्कूल ऑफ कलिनरी एंड होटल मैनेजमेंट ने द पेसिफिक इंटरनेशनल न्यूजीलैंड के साथ किए समझौते पर हस्ताक्षर।
Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 4 अक्टूबर:
मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज (एमआरआईआईआरएस) के स्कूल ऑफ कलिनरी एंड होटल मैनेजमेंट ने द पेसिफिक इंटरनेशनल होटल मैनेजमेंट (पीआईएचएम) न्यूजीलैंड के साथ समझौते एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं। इस सहयोग के जरिए मानव रचना के छात्रों को पाक कला और होटल प्रबंधन में विश्व स्तरीय शिक्षा और प्रशिक्षण दिया जाएगा। पीआईएचएम के इंटरनेशनल मार्केटिंग डॉयरेक्टर डीन मैकुलम एडमिशन एंड मार्केटिंग मैनेजर श्रद्धा मनसाता, एमआरआईआईआरएस के महानिदेशक और स्कूल ऑफ कलिनरी एंड होटल मैनेजमेंट के डीन प्रोफेसर डॉ० लेफ्टिनेंट जनरल आरके आनंद की मौजूदगी में एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। इस मौके पर एमआरआईआईआरएस के रजिस्ट्रार आरके अरोड़ा, एससीएचएम की डॉयरेक्टर रितिका सिंह और उत्कृष्टता केंद्र के प्रमुख शेफ विलियम ली भी उपस्थित रहे।
इस समझौते के तहत स्टूडेंट एक्सचेंज कार्यक्रम, सहयोगात्मक अनुसंधान प्रयास, संकाय विकास और कई संयुक्त परियोजनाओं पर काम किया जाएगा। एमआरआईआईआरएस के महानिदेशक और डीन स्कूल ऑफ कलिनरी एंड होटल मैनेजमेंट लेफ्टिनेंट जनरल डॉ० आरके आनंद ने कहा कि पेसिफिक इंटरनेशनल होटल मैनेजमेंट के साथ हमारी साझेदारी पाक कला और होटल प्रबंधन में छात्रों को उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करने की हमारी अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाती है। इस साझेदारी के जरिए छात्रों को अंतर्राष्ट्रीय अनुभव प्राप्त होगा और उन्हें वैश्विक स्तर की जानकारी मिलेगी। छात्र अंतरराष्ट्रीय उद्योग मानकों के मुताबिक काम सीख सकें यही मकसद है।
पीआईएचएम से पहले मानव रचना ने स्कूल ऑफ कलिनरी एंड होटल मैनेजमेंट ने सीसीआई लर्निंग, आईएचजी-द क्राउन प्लाजा, सिटी एंड गिल्ड्स और एएचएलईआई आदि के साथ भी समझौते किए हैं। इन साझेदारियों के माध्यम से छात्र आतिथ्य के विभिन्न क्षेत्रों में उद्योग मान्यता प्राप्त प्रमाणपत्र प्राप्त कर सकते हैं। जिससे उनका कौशल निखारेगा और उन्हें बेहतरीन करियर संभावनाएं मिलेंगी। तमाम उद्योगों के साथ किए गए ये एमओयू पाक और होटल प्रबंधन उत्कृष्टता के वैश्विक केंद्र के रूप में मानव रचना स्कूल की स्थिति को मजबूत करते हैं।
संस्थान का मकसद छात्रों को कैरियर के लिहाज से उत्कृष्ट शिक्षा व प्रशिक्षण प्रदान करते हुए रोजगार की बेहतरीन संभावनाएं पाने को तैयार करना है।

Related posts

NSUI के जिला उपाध्यक्ष विकास फागना ने फूंका अमित शाह का पुतला

Metro Plus

नरेन्द्र गुप्ता ने सैक्टर-15 गुरूद्वारा से निकले नगर कीर्तन में हिस्सा लिया

Metro Plus

SDM अपराजिता ने कोविड-19 के बचाव के लिए अधिकारियों के साथ मीटिंग की

Metro Plus