Metro Plus News
उद्योग जगतफरीदाबादहरियाणा

उद्योगों में आ रही PNG लाइन, इनपुट क्रेडिट, वेट रिफंड आदि समस्याओं का मुद्दा उठाया DLF इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने।

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
फरीदाबाद, 3 नवंबर:
उद्योगों के समक्ष आ रही पीएनजी लाइन, अधिक कीमत दरों और पीएनजी लाइन की उपलब्धता के साथ-साथ इनपुट क्रेडिट, वेट रिफंड का मुद्दा DLF इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा उठाया गया ताकि उद्योगों को राहत मिल सके। यह जानकारी देते हुए डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान जेपी मल्होत्रा ने बताया कि एसोसिएशन (जो पीडीसीसीआई सदस्य है) द्वारा पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज के एसएमई पेनल अध्यक्ष विनोद कारवां और सलाहकार एचपी कुमार के सामने रखें ताकि उद्योगों द्वारा झेली जा रही उपरोक्त समस्याओं का निपटारा किया जा सके।

उन्होंने औद्योगिक इकाइयों को हरियाणा में भी पंजाब की भांति कलेक्टर फ्री ऋण, सस्ती दरों पर पीएनजी लाइन की उपलब्धता और सरलीकरण के अतिरिक्त सरकार और एमएसएमई मंत्रालय की योजनाओं और प्रचार की मांग भी समिति के समक्ष रखी जिसको सदस्यों द्वारा पूर्ण रूप से वैध करार दिया गया।

श्री मल्होत्रा ने कहा कि जहां एक और उद्योग प्रबंधक बाजार में वैश्विक प्रतिस्पर्धा का सामना कर रहे हैं, वहीं विभिन राज्य सरकारों द्वारा भिन्न-भिन्न प्रदान की जाने वाली राहत और छूट योजना के चलते उन्हें असमंजस डाल रखा है। उन्होंने कहा कि देश के सभी राज्यों द्वारा उद्योगों हेतु एक समान राहत मिलना आवश्यक है।

श्री मल्होत्रा ने श्री कारवां और श्री कुमार से आग्रह किया कि वह एसोसिएशन द्वारा उठाई जा रही मांगों और विचारों को भारत सरकार के एमएसएमई मंत्रालय के सामने रखें ताकि उद्योगों के समक्ष आ रही परेशानियों का हल निकाला जा सके।

श्री मल्होत्रा ने बताया कि पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की एमएसएमई समिति के अध्यक्ष विनोद कारवां ने एसोसिएशन द्वारा उठाई गई मांगो को सरकार के समक्ष प्रभावी रूप से रखने का आश्वासन देते कहा है कि एसोसिएशन द्वारा उठाई गई मांग पूर्ण रूप से अर्थसंगत है।

श्री कारवां ने कहा कि डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान श्री मल्होत्रा द्वारा उद्योगों के समक्ष आ रही पीएनजी लाइन और उनकी उच्च कीमत दर, सरल वित्तीय ऋण और एमएसएमई इकाइयों तक सरकार की योजनाओं तक पहुंचाने और इकाइयों में जागरूकता लाने के जो प्रयास किए जा रहे है वह सराहनीय है।

श्री मल्होत्रा ने बताया की पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज की एमएसएमई समिति के सलाहकार एचपी कुमार ने एसोसिएशन द्वारा उठाई गई मांगों को समय के अनुरूप वैध करार देते कहा कि समिति मांगों को गंभीरता से सरकार और मंत्रालय के समक्ष प्रस्तुत करेगी और उसके सफल निपटारण हेतु प्रयास करेगी ताकि उद्योगों को राहत मिल सके।

उन्होंने बताया कि पीएचडीसीआई की निदेशक सुश्री कंचन जुत्शी ने एसोसिएशन के प्रधान श्री मल्होत्रा को उनके द्वारा रखी मांगों को जल्द सरकार के सामने रखने का आश्वासन देते हुए भविष्य में एसोसिएशन के साथ संयुक्त रूप से जुड़े रहने का आह्वान किया। सुश्री जुत्शी द्वारा श्री मल्होत्रा एवं उनकी कार्यकारिणी से उद्योगों की समस्याओं हेतु संघर्षशील और प्रयासरत रहने की कामना की।

Related posts

FMS में मदर्स डे का आयोजन किया गया

Metro Plus

स्वच्छता जागरूकता अभियान में आमजन को भागीदार बनाया जाएगा: SDM अपराजिता

Metro Plus

सरस्वती तीर्थ स्थल विकसित करने के चलते घाटों का जीर्णोंद्वार किया जा रहे है: डॉ०सुमिता मिश्रा

Metro Plus