Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

सांगवान जातिवाद व नफरत का जहर घोल रहे है: जगदीश भाटिया

जस्प्रीत कौर
फरीदाबाद, 6 अक्तूबर:
भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश भाटिया ने जाट महासभा के अध्यक्ष हवा सिंह के बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए उनसे तत्काल माफी मांगने के लिए कहा है। हवा सिंह ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर तंज कसते हुए उन्हें पाकिस्तानी कहा था। हवा सिंह के इस बयान के बाद हरियाणा की राजनीति में खासा उबाल आया है। सभी राजनैतिक दलों ने हवा सिंह के बयान पर नाराजगी जताते हुए उनसे अपने शब्द वापिस लेने के लिए कहा है। इसी कड़ी में भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष जगदीश भाटिया ने प्रेस को जारी बयान में कहा है कि हवा सिंह के इस बयान से साफ हो गया है कि वह जातिवाद व नफरत का जहर घोलकर हरियाणा जैसे शांत प्रिय प्रदेश को बांटना चाहा रहे हैं।
भाटिया ने कहा कि देश की आजादी के दौरान भारत- पाक का बंटवारा हुआ था। उससे पहले सभी लोग हिन्दुस्तानी थे और जिन लोगों को अपने वतन से प्यार था, वह बंटवारे के बाद पाकिस्तान के क्षेत्र को छोड़कर अपने देश में आ गए थे। भारत व पाकिस्तान के बंटवारे के दौरान यहां आए हिन्दुओं ने कितने जुल्म सहन किए हैं, आज यह शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता। हिन्दुस्तान आने वाले भारतीयों ने अपनी मां-बहन व परिवार के सदस्यों को अपने सामने लुटते व कटते हुए देखा है, यदि पाकिस्तान से आने वाले परिवार वहीं के होकर रह जाते तो उन्हें इतने जुल्मों का सामना ना करना पड़ता। परंतु अपने वतन को प्यार करने वाले लोग पाकिस्तान को छोड़कर हिन्दुस्तान आ गए। यहां आकर इन परिवारों ने ना केवल खुद को स्थापित किया, बल्कि अपने देश व प्रदेश के विकास मेें मुख्य भूमिका निभाई, फिर उन्हें पाकिस्तानी कैसे कहा जा सकता है। ऐसे में जाट नेता हवा सिंह द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पाकिस्तानी कहना शर्मनाक बयान है। ऐसे लोग देश व प्रदेश के विकास के लिए घातक होते हैं। अपनी राजनीति चमकाने के लिए अच्छे हथकंडे अपनाना उनकी मानसिकता का परिचायक है।
भाटिया ने कहा कि इस प्रकार की मानसिकता रखने वाले लोगों की इस प्रदेश में कोई जगह नहीं होनी चाहिए। उन्हें यह प्रदेश छोड़कर स्वयं ही चले जाना चाहिए। भाजपा नेता ने कहा कि हवा सिंह को अपने बयान पर खेद प्रकट करते हुए तत्काल हरियाणा वासियों से माफी मांगनी चाहिए और उन्हें अपनी मानसिकता का ईलाज करवाना चाहिए।

Related posts

भूपेंद्र हुड्डा की मौजूदगी में 8 दिसंबर को महाराजा अग्रसेन विवाह समिति करवाएगी 81 जोड़े का सामूहिक विवाह

Metro Plus

आयुष्मान कार्ड योजना में हो रहे भ्रष्टाचार एवं घोटाले को उजागर करने के लिए देखो कौन आगे आया?

Metro Plus

मानव जनहित एकता परिषद ने मुक बधिर विद्यार्थियों को स्टेशनरी वितरित की

Metro Plus