Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

सभी प्राईवेट स्कूलों व आंगनवाड़ी केन्द्र के बच्चों का आधार कार्ड बनाने का विशेष अभियान

महेश गुप्ता
फरीदाबाद,14 अक्तूबर: उपायुक्त डॉ० अमित कुमार अग्रवाल ने जिला के सभी बच्चों के अभिभावकों से अपील की है कि वे बच्चों को आधार-कार्ड से सम्बन्धित सभी जरूरी प्रक्रिया में सहयोग करें। जिस दिन बच्चों के स्कूल व आंगनवाड़ी केन्द्रों पर आधार-कार्ड बनाने वाली मशीनें पहुंचनी हैं उस दिन बच्चों को जरूरी आईडी आदि अवश्य उपलब्ध कराएं ताकि आधार कार्ड बनाने का कार्य शत-प्रतिशत हो सके। उपायुक्त ने आज अपने कार्यालय के सभाकक्ष में आधार-कार्ड सम्बन्धित अधिकारियों की मिटिंग ली तथा आवश्यक दिशा-निदेश दिए।
इस मौके पर अग्रवाल ने बताया कि विशेष अभियान चलाकर 30से 31 अक्तूबर तक सभी प्राईवेट स्कूलों व आंगनवाड़ी जाने वाले बच्चों के आधार-कार्ड बनाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने सभी प्राईवेट स्कूलों व आंगनवाड़ी केन्द्र कर्मचारियों को विशेष निदेश दिए हैं कि 30 से 31 अक्तूबर तक सभी बच्चों के आधार-कार्ड अवश्य बनवाए। इसके लिए बच्चों के अभिभावकों को एक य दो दिन पूर्व ही सूचित किया जाना आवश्यक है कि स्कूल या आंगनवाड़ी केन्द्रों में आधार मशीन फलां दिन आएगी, जिससें की बच्चों के अभिभावक बच्चों को अपने आधार-कार्ड की कॉपी या अन्य जरूरी आईडी आदि उपलब्ध करवा सकें ।
उन्होंने बताया कि सभी सरकारी स्कूलों में आधार-कार्ड बनाने कि प्रक्रिया पहले से ही शुरू की जा चुकी है अब प्राईवेट स्कूलों व आंगनवाड़ी केन्द्रों में विशेष अभियान के जरिए सभी बच्चों के आधार-कार्ड बनवानेे का कार्य अक्तूबर महीने के अंत तक पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है।
DSC05636

DSC05637

DSC05640


Related posts

सीमा त्रिखा ने जीत के बाद क्षेत्रवासियों का आभार जताया

Metro Plus

हुडा की जमीन पर खुले अवैध होटल, ठेके व आहाते को हटाने को लेकर लोग आक्रमक हुए

Metro Plus

अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त सूरजकुंड मेला में आए शिल्पकारों का हुजूम बना पर्यटकों के बीच आकर्षण का केन्द्र

Metro Plus