Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

बाल भवन में जिला स्तरीय बाल प्रतियोगिता का आयोजन

आईटी के क्षेत्र में प्रगति होने से मानव विकास के कई आयाम स्थापित हुए
सोनिया शर्मा
पलवल, 14 अक्तूबर
: बाल भवन में आज हर वर्ष की भांति जिला बाल कल्याण परिषद् द्वारा जिला स्तरीय बाल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि बाल कल्याण परिषद् की चेयरपर्सन जूही कावंत मीणा ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
मीणा ने इस अवसर पर बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आज आईटी का युग है और इस युग में वहीं बच्चा कामयाब होता है जिसकी शैक्षणिक निपुणता के साथ-साथ सांस्कृतिक, संस्कृति एवं अन्य कलात्मक गतिविधियों में भी महारत हासिल होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि आई के कारण आज के युग में दूरिया सिमट कर रह गई हैं। कोई भी व्यक्ति हजारों मील की दूरी पर बैठे दूसरे व्यक्ति से सम्पर्क कर सकते है। आईटी के क्षेत्र में प्रगति होने से मानव एवं विश्व विकास ने कई आयाम स्थापित किए है। इस अवसर पर उन्होंने बच्चों को हार्दिक शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
जिला बाल कल्याण अधिकारी पे्रम कुमार यादव ने इस मौके पर बताया कि बच्चों के हित में चलाए जा रहे कार्यक्रमों की विस्तृत रिपोर्ट दी तथा भविष्य में सम्भावित कार्यक्रमों जैसे ई-लाईबे्ररी, भाषा लेब और पीएमटी परीक्षाओं के लिए कोचिंग इत्यादि के महत्वपूर्ण कार्यक्रम इस वित्त वर्ष में शुरू करने की योजना है। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों के व्यक्तिगत विकास एवं उज्जवल भविष्य के लिए शिक्षा में प्रविणता के साथ-साथ सामाजिक गतिविधियों में पूर्णता अति आवश्यक है।
इस अवसर पर समूह एवं एकल नृत्य और रंगोली कार्यक्रमों की प्रस्तुति की गई। कार्यक्रम मंच संचालन सहायक शिक्षा अधिकारी खेल जसबीर सिंह द्वारा किया गया निर्णायक मंडल की भूमिका में मोनिका बंसल, एकता अग्रवाल, गोविन्द तायल, रंजीत सिंह, मामराज और महेश चंद रहे। इस मौके पर आजीवन सदस्य जिला बाल कल्याण परिषद् पलवल विक्रम यात्री ,अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी सुन्दर लाल खत्री, मनोज कुमार, रामेश्वर रावत, डॉ० महेश, सुरजीत व जिले से आए हुए प्रतिभागी विद्यार्थी एवं उनके साथ आए शिक्षकगण उपस्थित थे।
DSC03607

DSC03613

DSC03608

Related posts

नकारात्मक की बजाए सकारात्मक व खोजी खबरों पर ध्यान दें पत्रकार: डा०अमित अग्रवाल

Metro Plus

अब फरीदाबाद से भी देश के लिए खेलेंगे पीटी ऊषा और मिल्खा सिंह जैसे एथलीट: विपुल गोयल

Metro Plus

SDM राजेश प्रजापति को महंगा पड़ सकता है उद्योग मंत्री के विरोध में काली पट्टी बांधना

Metro Plus