Metro Plus News
फरीदाबादराष्ट्रीयहरियाणा

स्मार्ट सिटी बनाने के लिए किया गया काम सभी को एक बेहतर समाज देगा: डॉ. प्रशांत भल्ला

एमआरईआई की सोच स्मार्ट सिटी में ही होगा स्मार्ट विकास
एमसीएफ के निबंध लेखन व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में एमआरईआई सक्रिय, अब तक 1800 पोस्टर व करीब 1500 लेख कर चुका है अपलोड
नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 20 अक्तूबर:
इंडस्ट्रियल हब को स्मार्ट सिटी केवल एक व्यक्ति या एक संस्थान के द्वारा नहीं बनाया जा सकता है। इसके लिए सभी का सहयोग जरूरी है। इसी सोच के साथ मानव रचना शैक्षणिक संस्थान फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने में अपना पूरा सहयोग देने में जुटा है। मानव रचना शैक्षणिक संस्थान नगर निगम फरीदाबाद के निंबध लेखन व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में अपनी पूरी सक्रियता दिखा रहा है। इस प्रतियोगिता के तहत फरीदाबाद सिटी पर पहला व दूसरा लेख मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रेसिडेंट डॉ. प्रशांत भल्ला व वाइस प्रेसिडेंट डॉ. अमित भल्ला के द्वारा अपलोड किया गया। केवल यहीं नहीं अब तक मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के स्टूडेंट्स 1800 पोस्टर प्रतियोगिता के तहत अपलोड कर चुके हैं और करीब 1500 निबंध मानव रचना के स्टाफ, स्टूडेंट्स व फैकल्टी के द्वारा लिखकर अपलोड किए जा चुके हैं। इस प्रतियोगिता के तहत निबंध व पोस्टर अपलोड करने की आखिरी तारीख आज 20 अक्टूबर थी।
फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने का प्रयास जोर-शोर से चल रहा है। इस दिशा में किए जा रहे कार्य सड़कों से लेकर सरकारी दफ्तरों में दिखाई दे रहे हैं। नगर निगम ने फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी कैसे बनाए?, इसके लिए नगर निगम फरीदाबादवासियों के साथ लाइव चैट, फोटो कॉन्टेस्ट, विडियों कॉन्टेस्ट आदि हर गतिविधि का आयोजन कर रही है और उनसे फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए सुझाव मांग रही है। इसी के तहत फरीदाबाद विषय पर आयोजित किए जा रहे निबंध लेखन व पोस्ट मेकिंग प्रतियोगिता में मानव रचना शैक्षणिक संस्थान से जुड़ा हर व्यक्ति अपना सहयोग दे रहा है, क्योंकि मानव रचना अपने शहर को स्मार्ट सिटी के रूप में देखना चाहता है।
इस बारे में जानकारी देते हुए डॉ. प्रशांत भल्ला ने बताया कि मानव रचना शैक्षणिक संस्थान फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए प्रशासन व नगर निगम को पूरा सहयोग कर रही है। मानव रचना के स्कूल-यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स से लेकर फैकल्टी, स्टॉफ सभी ने निबंध लेखन प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है। अब तक 1800 पोस्टर स्कूल के स्टूडेंट्स के द्वारा अपलोड किए जा चुके हैं। डॉ. प्रशांत भल्ला का मानना है कि आज स्मार्ट सिटी बनाए जाने के लिए किया गया हर एक काम सभी को एक बेहतर समाज देगा, इसलिए एकजुट होकर इसमें अपना योगदान देना चाहिए। DSC_0166

DSC_0145

DSC_0146

DSC_0149

DSC_0153

DSC_0154

DSC_0155

DSC_0157

DSC_0158

DSC_0159

DSC_0160

DSC_0161

DSC_0162

DSC_0163

DSC_0164

DSC_0165

Related posts

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से मना क्रिसमस-डे

Metro Plus

दिल्ली जा रही बस में लगी आग, 12 की झुलस कर मरने की आशंका

Metro Plus

स्वस्थ समाज निर्माण मेें खेल की अहम् भूमिका: नगेन्द्र भड़ाना

Metro Plus