Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

नन्हे-मुन्हे बच्चों ने किया दशहरा के उपलक्ष्य में रामलीला अभिनेय

जस्प्रीत कौर
फरीदाबाद, 20 अक्तूबर
: बीके हाई स्कूल में दशहरा समारोह रखा गया। इसमें बीके हाई हाई स्कूल के छोटे- छोटे नन्हे मुन्हे बच्चों ने भाग लिया। सभी बच्चों ने दशहरा के उपलक्ष्य में रामलीला अभिनेय किए। बच्चों ने रामलीला करते समय कई हास्य भरी पक्तियां बोली। इन पक्तियों को सुनकर सभी दर्शको का मन मुग्द हो गया। इन नन्हे-मुन्हे बच्चों ने अपने नाटकीय किरदारों को अच्छे ढंग से निभाकर सभी विद्यार्थियों को खूब मनोरंजन किया।
कक्षा नर्सरी के प्रथम ने हनुमान की भुमिका निभाई आयूष ने अंगद की भूमिका और दीपिका ने लक्ष्मण की भूमिका बड़े सहज भाव से निभाई।
कक्षा यूकेजी के धमेन्द्र ने राम, रिया ने सीता, महक ने कैकयी तथा आर्यन ने रावण की भूमिका निभाते हुए दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित किया। रावण की जोरदार हंसी से पूरा वातावरण गूंज ऊठा।
इसके बाद कक्षा छ: के छात्र सचिन और मंजीत ने हनुमान चालिसा गाकर सारा सभा ही पवित्र कर दिया। कक्षा नौवी की छात्राओं में दीपा, काजल और रूबी ने एक भजन सुनाकर इस कार्यक्रम को भक्तिमय बना दिया।
बीके हाई स्कूल के एमडी भपेंद्र श्योराण ने दशहरा के बारे में बताते हुए विचारों को बच्चों के साथ बांटा तथा कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों की प्रशंसा किया। सभी विद्यार्थियों को दशहरा की बधाई दी।
अंत में हनुमान ने लंका दहन किया और श्री राम ने रावण, कुभ्भकरण, तथा मेद्यनाथ का दहन करते हुए समारोह का समांपन किया। तथा सभी ने जय श्री राम का नारा लगाया।
IMG_1062

IMG_1057

Related posts

Homerton Grammar स्कूल में 14 अक्टूबर को होगी स्वामी विवेकानन्द हॉमर्टन अकादमिक छात्रवृत्ति परीक्षा।

Metro Plus

वार्ड नंबर-14 में ए.सी.चौधरी की पुत्रवधु रोनिका चौधरी और चौधरी के चेले रहे नरेश गोंसाई में आमने-सामने की टक्कर

Metro Plus

बीके अस्पताल से डॉ० विनय गुप्ता की अध्यक्षता में निकाली गई तिरंगा यात्रा

Metro Plus