Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

महाराज तरूण सागर की वाणी ने लोगों को नवजीवन प्रदान करने का कार्य किया: रामबिलास शर्मा

शिक्षा मंत्री ने 11 लाख रूपये महाराज मुनि तरूण सागर को देने की घोषणा की।
महेश गुप्ता
फरीदाबाद, 25 अक्तूबर
: आज की भागदौड़ भरी जिन्दगी के बीच संस्कार विहीन होते जा रहे समाज में मुनि तरूण सागर महाराज जैसे महान संत के प्रवचनों से हम सभी को एक अनोखी ऊर्जा मिलने के साथ-साथ हमारे प्राचीन संस्कारों से जुडऩे का अवसर भी मिलता है।
यह उद्गार हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने आज यहां स्थानीय सैक्टर-17 स्थित माडर्न स्कूल के भगवान महावीर सभागार में क्रांतिकारी राष्ट्रसंत जैन मुनि तरूण सागर महाराज चातुर्मास समिति फरीदाबाद द्वारा मुनिश्री के सान्निध्य में आयोजित ‘तरूण क्रान्ति अवार्ड-2015 के समारोह को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित करते हुए प्रकट किए।
इस मौके पर छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री राजेश मोनक, विधायक मूलचन्द शर्मा, भाजपा के वरिष्ठ नेता नयनपाल रावत, भाजपा जिलाध्यक्ष अजय गौड़, अतिरिक्त उपायुक्त डॉ० आदित्य दहिया, डीसीपी सैन्ट्रल राजेश दुग्ल, उक्त समिति के अध्यक्ष अजय जैन व स्कूल के निदेशक एसडी जैन प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुनि तरूण सागर जी बोलते हैं तो ऐसा लगता है कि हमारा राष्ट्र भारत बोल रहा हो। उन्होंने तरूण सागर का हरियाणा सरकार की ओर से स्वागत व्यक्त करते हुए उनसे आगामी प्रवचन कार्यक्रम अम्बाला या चण्डीगढ़ में आयोजित करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि महाराज तरूण सागर की वाणी ने लोगों को नवजीवन प्रदान करने का कार्य किया है। हम सभी इस कलयुग में महाराज तरूण सागर जैसे महान राष्ट्र संत के वचन सुनकर धन्य हैं। रामबिलास शर्मा नें मुनि तरूण सागर को 11 लाख रूपये की राशि हरियाणा सरकार की ओर से गाय बचाओ-बेटी बचाओ अभियान में आर्थिक एवं सम्मान सहयोग स्वरूप देने की घोषणा की। शिक्षा मंत्री ने मुनि के कड़वे प्रवचन भाग-8 के अन्तर्गत प्रकाशित अक्तूबर-नवम्बर विशेषांक पत्रिका का विमोचन भी किया।
मुनि तरूण सागर ने अपने प्रवचन में कहा कि हर व्यक्ति को चिन्तन, मां-बाप के संस्कार व सम्मान, आत्मविश्वास, अतिथि के सम्मान, राष्ट्रभक्ति व परमार्थ भाव को अपनाने की अत्यन्त आवश्यकता है तभी जीवन सार्थक बन सकता है।
तरूण सागर महाराज समारोह में ‘तरूण क्रान्ति अवार्ड-2015 से मिडिया के क्षेत्र में अनूठा योगदान देने के लिए सम्मानित किए गए सुदर्शन न्यूज चैनल के निदेशक सुरेश चव्हाण के ने अवार्डस्वरूप मिली एक लाख रूपये की राशि में अपनी ओर से 10 लाख रूपये मिला कर कुल 11 लाख रूपये की दानराशि मुनि तरूण सागर को वापिस भेंट की। कोलकाता से आए डॉ० चिरंजीलाल बगड़ा व जबलपुर से आए सुरेश जैन ‘सरल को समाजसेवी में अनूठे योगदान के लिए यह अवार्ड दिया गया। ओसवाल ग्रुप आफॅ इण्डस्ट्रीज के चेयरमैन राजकुमार जैन ने मुनि तरूण सागर जी को पांच लाख रूपये भेंट किए।
इस अवसर पर फरीदाबाद के एसडीएम महाबीर प्रसाद, स्कूल की प्राचार्या नीलमा जैन, सौरभ जैन, वैभव जैन, ईश्वर दयाल गोयल, एमके जैन व बबलू जैन सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
DSC05784

DSC05789

DSC05792

Related posts

यूपी सरकार एवं पुलिस द्वारा दुव्र्यवहार आजाद भारत के इतिहास में कलंक: विकास फागना

Metro Plus

DLF Industries ने कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के पोस्टर लांच किया।

Metro Plus

10 साल-10 राष्ट्रीय किक-बॉक्सिंग प्रतियोगिताआ और 10 ही गोल्ड मेडल, मोनल कुकरेजा ने रचा इतिहास।

Metro Plus