Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

थैलासीमिया ग्रस्त बच्चो के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 14 दिसंबर:
थैलासीमिया ग्रस्त बच्चों के लिए एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन गुरुद्वारा वजीरस्थान एनएच 2 ई ब्लॉक द्वारा किया गया। इस रक्त दान शिविर में गुरुद्वारे की सांगत का विशेष सहयोग रहा। रक्तदान शिविर की मुख्य अतिथी सीमा त्रिखा एमएलए बडख़ल समाजसेवी राजेश भाटिया थे जिनका स्वागत फूलो के बुक्के दे कर किया गया। उसके बाद रक्तदान शिविर का प्रारम्भ किया उन्होंने कहा की थैलासीमिया ग्रस्त बच्चों के लिए वो लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करते रहेंगे व जो भी उचित सेवा होगी करते रहेंगे इस अवसर पर महिलाओ ने रक्तदान तो किया ही साथ में अपने परिवार व अपने मिलने वालो को भी रक्तदान के लिए प्रेरित किया। जैसा की संस्था का हमेशा प्रयास रहा है की महिला वर्ग को रक्तदान के लिए प्रेरित किया जाये ताकि उसका सारा परिवार रक्तदान कर सके। यह तो जग जाहिर है अगर महिला रक्तदान कर दे तो अपने सारे परिवार को वो रक्तदान के लिए आगे लाएगी।
इस अवसर पर गुरुद्वारा वजीरस्थान फरीदाबाद के प्रधान सुशील भाटिया, उपप्रधान मोहन लाल भाटिया ,सरदार दर्शन सिंह भाटिया, रवि भाटिया, किशोर लाल भाटिया, मंजीत सिंह, गुरचरण सिंह, परवीन भाटिया, दिलबघ राय, हरीश भाटिया, सुदर्शन भाटिया, कुलदीप सिंह, मोहित भाटिया, संजय भाटिया , मुकेश, सुनील, अमित, जगदीश भाटिया, आशीष भाटिया, कार्यकारिणी के सभी सदस्य उपस्तिथ थे। इस अवसर पर रक्तदाताओ का उत्साह बड़ाने के लिए पीर जगन नाथ, पूर्व मंत्री एसी चौधरी, रेनू भाटिया, संदीप कौर, योगेश रदार मोहन सिंह भाटिया, राजेश, योगेश ढींगरा, नरेश गोसाई, राजकुमार वोहरा, अमित कपूर, कैलाश गुगलानी, मुलख चंद भाटिया, ओम प्रकाश, झांगी राम, सोमनाथ ग्रोवर, आनंद प्रकाश भाटिया, एलडी अरोरा, जेएस बेदी, सतपाल सिंह, नीरज भाटिया, रवि कपूर, सरदार उजागर सिंह, जीएल रतरा, लखविंद्र सिंह लक्की, ममता भाटिया व बन्नू वाल ट्रस्ट के सदस्ये उपस्तिथ थे।
इस अवसर पर सीमा त्रिखा ने कहा की रक्त ही थैलासीमिया ग्रस्त बच्चों का जीवन है। अगर इन मासूमो को स्वस्थ व जीवित रखना है तो रक्तदान कर के ही ऐसा किया जा सकता है। रक्तदान करने के बाद आदमी अपने दैनिक कार्यो पर जा सकता है व दुबारा तीन माह बाद रक्तदान कर सकता है व ना ही रक्तदान से शरीर में किसी प्रकार की कमजोरी आती है। साथ ही गुरुद्वारा की कार्यकारणी के सभी सदस्यों ने आश्वासन दिया की जब भी रक्त की कमी होगी वो रक्तदान शिविर आयोजित करेंगे। गुरुद्वारा वजीरस्थान के सभी सदस्यों ने फाउंडेशन अगेंस्ट थैलासीमिया के अथक प्रयासों की सराहना की है। आज के कैंप में रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद सेंट्रल के सदस्यों विशेष सहयोग रहा आज के सफल रक्तदान शिविर में रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद सेंट्रल के प्रधान रोटेरियन सतीश शर्मा, रोटेरियन किशोर बहल, रोटेरियन जगदीश सहदेव, रोटेरियन सौरव मित्तल, रोटेरियन ओपी गुलाटी व फाउंडेशन अगेंस्ट थैलसीमिया के महा सचिव रविंद्र डुडेजा, कोषाध्य्क्ष नीरज कुकरेजा, जेके भाटिया, बीदास बतरा, हरीश रतरा, अमरजीत सिंह अरोरा, अरुण भाटिया, मनीष सिंह, सुजाता गुलाटी, बिट्टू गुलाटी, गुरुद्वारा वजीरस्थान के युवा सदस्ये उपस्तिथ रहे। आज के कैंप की विशेष बात ये रही की गुरुद्वारा वजीरस्थान का यह पहला रक्तदान शिविर था जो बहुत ही सफल रहा जिस से वहा के सभी सदस्यों का उत्साह बड़ा व आगे भी रक्तदान शिविर लगाने की प्रेणा मिली कैंप में रक्तदान का जो अनुमान था चालीस यूनिट का था परंतु वहा पर दुगने से भी ज्यादा यानि 130 लोगों ने रक्तदान किया जिस के लिए आज जिन लोगों ने रक्तदान किया उन सब का रविंद्र डुडेजा ने धन्यवाद किया।


Related posts

कोरोना पीडि़तों को मदद देने के लिए वरदान साबित होगी हरियाणा रोडवेज की मिनी एंबुलेंस बसें: यशपाल

Metro Plus

गणेश महोत्सव के अवसर सांई भजन का आयोजन

Metro Plus

हॉमर्टन स्कूल के छोटे-छोटे बच्चों ने चाचा नेहरू को अनेक संदर्भों में याद किया

Metro Plus