Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबाद

बाल दिवस पर द्रोणाचार्य स्कूल के बच्चों ने रैली निकाल दिया पर्यावरण संरक्षण एवं शिक्षा के महत्व का संदेश।

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
फरीदाबाद, 14 नवम्बर:
सेक्टर-23ए स्थित द्रोणाचार्य पब्लिक स्कूल ने बाल दिवस के अवसर पर एक रैली निकाली जिसके द्वारा छात्रों ने लोगों को पर्यावरण संरक्षण एवं शिक्षा के महत्व के प्रति जागरुक किया। रैली को हरी झंडी देने के लिए निवर्तमान पार्षद जयवीर खटाना, पं. वीके शास्त्री के साथ स्कूल के चेयरमैन नवीन चौधरी मौजूद रहे।
इस अवसर पर चेयरमैन नवीन चौधरी ने कहा कि स्कूल समाज के वास्तविक निर्माता हैं। स्कूल न केवल भविष्य के नागरिकों का निर्माण करते हैं बल्कि एक अच्छे समाज का भी निर्माण करते हैं। इसी नीति को ध्यान में रखते हुए हम द्रोणाचार्य स्कूल के कार्यक्रमों का संयोजन करते हैं। आज की बच्चों की रैली के माध्यम से क्षेत्र में हजारों लोगों तक पर्यावरण संरक्षण की बात पहुंचाई गई है, जिसके अच्छे नतीजे निकलेंगे।
वहीं प्रिंसिपल ममता शर्मा ने कहा कि हम सभी अपने बच्चों को अनेक बातें समझाते हैं लेकिन जब बच्चे हमें संदेश देते हैं तो हमारे ऊपर उसका अधिक असर होता है। यही सोचकर आज बाल दिवस के अवसर पर रैली निकाली गई है। जिसमें सभी को शिक्षा का महत्व बताया गया है और उन्हें प्लास्टिक का प्रयोग कम करने के लिए जागरुक किया गया है।
हाथों में तख्तियां लिए बच्चें सेक्टर-23ए, संजय कॉलोनी, जवाहर कॉलोनी, गुरुद्वारा रोड़, सेक्टर-52 आदि क्षेत्रों में से निकले और नारे लगाए। उन्होंने द्रोणाचार्य का नारा है, शिक्षा का ही सहारा है आदि नारों द्वारा लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। रैली के समापन के बाद ढोल की थाप पर बच्चे और स्कूल स्टाफ जमकर नाचे और बाल दिवस की बधाइयां दीं।
इस अवसर पर बड़ी संख्या में अभिभावकों ने भी भागीदारी की। इस अवसर पर प्राइमरी विंग की हैड सारिका मित्तल, आरपी शर्मा, पीआरओ देशराज, कैलाश आहूजा आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
फोटो- द्रोणाचार्य पब्लिक स्कूल की जागरुकता रैली को रवाना करते पार्षद जयवीर खटाना, पं वीके शास्त्री, चेयरमैन नवीन चौधरी, प्रिंसिपल ममता शर्मा व अन्य।


Related posts

राजकीय बाल वरिष्ठ विद्यालय के प्रबंधन ने एंबुलैंस बिग्रेड को किया सम्मानित

Metro Plus

सरस्वती शिशु सदन में बैशाखी का त्यौहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया

Metro Plus

बन्नूवाल वैलफेयर एसोसिएशन ने किया राजीव जेटली का स्वागत।

Metro Plus