Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लेने के लिए हाईवे पर पहुंचे DCP ट्रैफिक!

गलत दिशा में वाहन चलाने की वजह से भी होती हैं सड़क दुर्घटनाएं: DCP ट्रैफिक
Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 11 अगस्त:
शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाए रखने और इस व्यवस्था में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए DCP ट्रैफिक अमित यशवर्धन आज मथुरा हाईवे स्थित कई स्थानों पर पहुंचे और वहां पर यातायात का निरीक्षण कर संबंधित पुलिस अधिकारियों को अह्म दिशा-निर्देश दिए। सबसे पहले DCP ट्रैफिक मथुरा फ्लाईओवर पहुंचे जहां पर उन्होंने बाटा चौक, मेवला महाराजपुर फ्लाईओवर, खेड़ीपुल, बडख़ल चौक इत्यादि के आस-पास के एरिया में ट्रैफिक का निरीक्षण किया।

बता दें कि कुछ लोग गलत दिशा में वाहन चलाते हैं जिसकी वजह से उक्त स्थान पर कई बार सड़क दुर्घटनाएं घटित हो जाती हैं और लोगों की जान तक चली जाती है। फ्लाईओवर पर गलत लेन में वाहन चलाने के कारण भी वाहन आपस में टकरा जाते हैं जिसकी वजह से सड़क दुर्घटनाएं बढ़ती है। इसके साथ-साथ उक्त स्थानों पर अक्सर जाम भी लगता है जिसके कारण वाहन बहुत धीमी गति में आगे बढ़ते हैं या बहुत समय तक रूके रहते हैं। इसकी वजह से भी यात्रियों को आवागमन में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है।

निरीक्षण के दौरान DCP ट्रैफिक ने कहा कि गलत तरीके से पार्किंग करने की वजह से सड़क का रास्ता रूक जाता है। इसकी वजह से आने-जाने वाले वाहनों को निकलने के लिए जगह नहीं मिल पाती जिससे वह आगे नहीं बढ़ पाते और एक ही जगह पर रूक कर खड़े हो जाते हैं। इसके चलते उनके पीछे आने वाले वाहन भी उनके पीछे खड़े रहते हैं और एक लंबा जाम लग जाता है। इसलिए डीसीपी ट्रैफिक ने जेडओ को निर्देश दिए कि अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए और पुलिस द्वारा वाहनों का व्यवस्थित आवागमन सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

Related posts

कचरा और पराली जलाने वालों पर प्रशासन की कड़ी कार्रवाई जारी: अतुल कुमार

Metro Plus

द्रोणाचार्य स्कूल की फेयरवैल पार्टी में रैंप वॉक और सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से छात्रों ने लूटी वाहवाही

Metro Plus

रिलांयस जियो कम्पनी का टावर लगाने का झांसा देकर लोगों से रकम ठगने वाले गिरोह का भांडाफोड़

Metro Plus