Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

श्रीराम सोसायटी द्वारा एक छत के नीचे एक साथ 10 हजार विद्यार्थियों ने मनाया गया विजय दिवस

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
फरीदाबाद, 18 दिसंबर:
श्रीराम सोसायटी ऑफ रियल एजुकेशन द्वारा विजय दिवस के पावन अवसर पर हर घर ज्ञान, हर घर ध्यान, हर घर शक्ति के साथ स्कूल सुरक्षा व छात्र सुरक्षा के तहत सैक्टर-12 सेंटर प्लॉजा ग्राउंड में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में जिले के सीबीएससी मान्यता प्राप्त करीबन 100 स्कूलों के लगभग 10 हजार विद्यार्थियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में पहुंंचने पर अतिथियों का फूल-मालाओं के साथ पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।

इस कड़ी में विशेष अतिथि के रूप में पहुंचे कारगिल युद्व के परमवीर चक्र विजेता कैप्टन योगेंद्र यादव ने अपनी जीवनी के बारे में बताते हुए देशभक्ति के लिए प्रेरित किया। जिसके चलते कार्यक्रम में आएं लोग व विद्यार्थी इतने भावुक हो गए कि एक बार तो कार्यक्रम में सन्नाटा छा गया।

इसी क्रम में कार्यक्रम में पहुंचे मोटिवेशनल स्पीकर मार्गदर्शन डॉ० विवेक बिंद्रा द्वारा दिए गए संबोधन ने विद्यार्थियों को मंत्र-मुग्ध कर दिया जबकि ओम शांति रिट्रीट सेंटर गुरूग्राम की निदेशक एवं श्रीराम सोसायटी ऑफ रियल एजुकेशन की चेयरपर्सन व एमडी डॉ० अमृता ज्योति सिंधू ने अपना संबोधन दिया।

कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए मुख्यातिथि पदमश्री विक्रमजीत सिंह साहनी की विशेष उपस्थित रही जिन्होंने विद्यार्थियों को बेहतर कार्य करने के साथ-साथ एक लक्ष्य धारण कर आगे बढऩे की प्रेरणा दी।

कार्यक्रम में गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने विद्यार्थियों को संस्कारों के प्रति प्रेरणा देते हुए कहा कि गुरू और अभिभावकों को एक साथ मिलकर विद्यार्थियों को संस्कारों के प्रति जागरूक करना चाहिए ताकि बच्चों में संस्कारों की झलक देखी जा सके।

वहीं फरीदाबाद विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए विद्यार्थियों को गुरू का महत्व बताते हुए आगे बढऩे की प्रेरणा दी।

कार्यक्रम में हरियाणा प्रोग्रेसिव स्कूल कॉफ्रेंस के स्टेट प्रेजिडेंट एसएस गुसांई, कोषाध्यक्ष सुमित वर्मा, मीडिया कोडिनेटर एवं विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक दीपक यादव, रावल एजुकेशनल सोसायटी के वाईस चेयरमैन अनिल रावल, हरियाणा प्रोग्रेसिव स्कूल कॉफ्रेंस के सदस्य विजय लक्ष्मी, दीपिका शर्मा, विकास गोंसाई, अनिता गौतम का विशेष सहयोग रहा।


Related posts

भाजपा के झूठ और लूट से निजात पाने के लिए कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान: महेन्द्र प्रताप

Metro Plus

प्रयास वेलफैयर सोसायटी द्वारा धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस

Metro Plus

मुख्यमंत्री का DPS स्कूल के उद्वघाटन में आना अभिभावकों के जख्मों पर नमक छिड़कने के समान

Metro Plus