Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

Vidyasagar International स्कूल के स्टूडेंट्स ने राष्ट्रपति को बांधी राखी  

लगातार देश के तीसरे राष्ट्रपति को राखी बांधने पहुंचे बच्चे।

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।

Faridabad, 20 अगस्त: विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के स्टूडेंट्स ने रक्षाबंधन पर्व पर देश की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु को राखी बांधकर शुभकामनाएं दीं। इस दौरान स्कूल के चार छात्र सहित प्रिंसिपल एवं कोर्डिनेटर भी साथ रहे। राष्ट्रपति से मिलने के बाद बच्चे बेहद प्रसन्न नजर आए। 

स्कूल निदेशक दीपक यादव ने बताया कि   विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल अपने छात्रों के व्यक्तित्व विकास के लिए अनेक कार्यक्रमों का आयोजन करता है। देश के नेतृत्व से मिलना भी इसका एक अंग है। इसी कड़ी में रक्षाबंधन के अवसर पर हमारे स्कूल के छात्रों कक्षा छह से हर्षिता, कक्षा आठ से माही त्यागी एवं आरुष और कक्षा नौ से आरना राष्ट्रपति भवन पहुंचे। उन्होंने अपनी प्रिंसिपल रेखा मलिक और कोर्डिनेटर पूजा शर्मा के साथ महामहिम राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से मुलाकात की और उन्हें रक्षा सूत्र बांधा। 

राष्ट्रपति ने सभी से प्रेमपूर्वक मुलाकात की और हालचाल जाना। उनके बारे में छात्रों के अनुभव प्रेरणादायक रहे। 

वहीं छात्रों का कहना है कि महामहिम मुर्मू देश के सर्वोच्च पद पर होने के बाद भी बहुत दयालु हृदय हैं। उनकी मुस्कुराहट शक्ति प्रदान करती है।

इस बारे में निदेशक दीपक यादव ने बताया कि विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के स्टूडेंट्स निरंतर राष्ट्रपति भवन जाने का अवसर प्राप्त कर रहे हैं। हमारे बच्चों ने निरंतर तीन राष्ट्रपतियों के साथ मिलने का अनुभव प्राप्त किया है। जिनमें वर्तमान राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु, उनसे पूर्व राष्ट्रपति रहे रामनाथ कोविंद और उनसे पूर्ववर्ती राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी हमारे स्टूडेंट मिल चुके हैं। 

दीपक यादव ने बताया कि इस प्रकार की गतिविधियों से बच्चों में साहस और सम्मान की भावना का विकास होता है। जिसके लिए वह भविष्य में स्वयं भी प्रयास करते हैं। आपको बता दें कि विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल घरौडा ग्रेटर फरीदाबाद और सेक्टर-2 बल्लभगढ़ में दो ब्रांचेज का संचालन होता है। स्कूल ने बेटियों को नि:शुल्क प्रवेश देकर क्षेत्र में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के नारे को चरितार्थ किया है। प्रबंधन ने ग्रामीण अंचल में बेस्ट CBSE स्कूल खोलकर लोगों का विश्वास जीता है। वहीं खेलों के क्षेत्र में भी स्कूल आज एक बड़ा नाम है। स्कूल की घरौड़ा ब्रांच में पांच खेल अकादमी का संचालन हो रहा है।


Related posts

किक बॉक्सिंग की टीम ने एकॉर्ड अस्पताल का दौरा कर मौजूद सुविधाओं की सराहना की

Metro Plus

DHBVN की बड़ी कार्यवाही, भ्रष्टाचार के आरोप में चीफ इंजीनियर बलवंत सिंह बर्खास्त

Metro Plus

ग्रेंड कोलंबस इंटरनेशनल स्कूल में ग्रेंड पेरेन्टस-डे पर बुजुर्गों ने किया डांस

Metro Plus