Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

स्वास्थ्य मंत्री ने आशा वर्कस की सभी मांगों को लेकर एक बैठक की

महेश गुप्ता
चंडीगढ़,14 अक्तूबर
: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि आशा वर्कस की सभी मांगों को सहानुभूतिपूर्वक पूरा करने का प्रयास किया जाएगा ताकि उन्हें किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े।
इस मौके पर विज ने आज यहां आशा वर्क स की मांगों को लेकर आयोजित एक बैठक के दौरान यह जानकारी दी। इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव आरआर जोवल,आयुष विभाग के महानिदेशक गुलशन आहूजा एनएचएम के मिशन निदेशक एस नारायणन, स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक डीपी लोचन तथा आशा वर्कस की प्रतिनिधियों ने भाग लिया।
इस अवसर पर उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी प्राथमिक चिकित्सा केन्द्रों पीएचसी में चिकित्सा अधिकारी दंत चिकित्सक तथा आयुवेदिक चिकित्सा अधिकारियों को तैनात किया जाएगा। इससे गांव स्तर पर उच्च स्तरीय चिकित्सकीय सुविधा प्रदान की जा सकेगी। ताकि उन्होंने पीएचसी के संबंध में विभाग प्रधान सचिव को विस्तृत रिपोर्ट जल्द पेश करने के भी निदेश दिए।
स्वास्थ्य मंत्री ने आशा वर्कस की प्रमुख मांगों में शामिल आशा डायरी को उपलब्ध करवाने की अधिकारियों को हिदायत दी। उन्होंने कहा कि आशा वर्कस को स्वास्थ्य बीमा की सुविधा प्रदान करवाने के लिए बैंकों से बातचीत चल रही है। इसके पश्चात इन्हें यह सुविधा दी जाएगी। आशा वर्कस की वर्षो से बंद पड़ी मासिक बैठक को तुरंत शुरू करने के निदेश दिए ताकि इनकी समस्याओं को आसानी से सुलझाया जा सके।
विज ने आशा वर्कस की मांग पर कहा कि उनकी बकाया राशि की विस्तृत रिपोर्ट तुरंत प्रभाव से बनाने के निदेश अधिकारियों को दिए ताकि उनकी देय राशि का भुगतान करवाया जा सके। आशा वर्कस का मानना है कि उनकी देय राशि कई वर्षों से बकाया ह,ै जिससे उन्हें परेशानी उठानी पड़ रही है। उन्होंने एनएचएम के तहत प्रदान की जा रही सुविधा की समीक्षा के लिए प्रदेश के अस्पतालों का दौरा करने के निदेश भी दिए।
HM-1

Related posts

ADC अपराजिता ने प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल केंद्र का निरीक्षण किया!

Metro Plus

Rtn. Jagdish Sahdev ने प्लाज्मा बैंक समिति का मेंबर बनाए जाने पर DC यशपाल का आभार व्यक्त किया।

Metro Plus

कचरा और पराली जलाने वालों पर प्रशासन की कड़ी कार्रवाई जारी: अतुल कुमार

Metro Plus