Metro Plus News
दिल्लीफरीदाबादराजनीतिहरियाणा

विद्यासागर इंटरनेशनल में जोश और उत्साह के साथ शुरू हुआ खेलों का महाकुंभ

सीबीएसई क्लस्टर गेम में आगामी तीन दिनों में 150 से अधिक स्कूलों के एथलीट बिखेरेंगे प्रतिभा का जलवा
नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 25 अक्तूबर:
तिगांव स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में आज से तीन दिवसीय क्लस्टर खेलों का भव्य शुभारंभ हो गया। कार्यक्रम का शुभारंभ हरियाणा विधानसभा की डिप्टी स्पीकर श्रीमती संतोष यादव, रोहतक के विधायक मनीष ग्रोवर, रेवाड़ी विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास, सीबीएसई के स्पोर्टस डॉयरेक्टर मनीष वोहरा एवं स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने दीप प्रज्जवलित करके किया। बच्चों ने कार्यक्रम के शुभारंभ पर सरस्वती वंदना की मोहक प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती शिवानी श्रीवास्तव ने बुक्के एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर श्रीमति संतोष यादव का स्वागत किया। स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने मनीष ग्रोवर एवं रणधीर सिंह कापड़ीवास को स्मृतिचिन्ह भेंट किए।
समारोह को सम्बोधित करते हुए श्रीमति संतोष यादव ने कहा कि खेल ही वह माध्यम है जिससे हम स्वास्थ्य को तो ठीक रख ही सकते हैं साथ ही हम आपसी भाई-चारे व एकता को बढ़ावा भी दे सकते है। उन्होंने कहा कि खेलों में आपसी भाईचारे को बढ़ावा मिलता है और सफल वही खिलाड़ी होता है जो कि खेल को खेल की भावना से खेलता है। उन्होंने कहा कि हार और जीत एक ही सिक्के के दो पहलू है। जब प्रतियोगिताएं होती है तो एक टीम विजयश्री का ताज पहनती है और एक पराजित भी होती है तो पराजित होने वाली टीम को इस बात का द्वेष नहीं रखना चाहिए कि वह हार गये बल्कि इस बात पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए कि वह किन कमियों के कारण हारे है। इसीलिए खिलाड़ी को खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए।
श्रीमति यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी क्षेत्रों में प्रगतिशील विचारधारा रखती है। इसी कड़ी में खेलों को प्रोत्साहित करना सरकार की मुख्य नीति में शामिल है। श्रीमती यादव ने इस अवसर पर 1 लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की। फ्लैग होस्टिंग, टार्च लाइटिंग और मार्च पास्ट में प्रदेश भर से आए स्कूलों के छात्रों में अपने जोश और उत्साह से शमां बांध दिया। पूरा परिदृश्य युवा प्रतिभाओं के जोश के रंग में सराबोर था। स्कूल के अन्य छात्रों में भी कोई कमी नहीं छोड़ी और खेलों के इस महाकुंभ में सांस्कृतिक रंग भर दिए। वंदेमातरम पर प्रस्तुति की गई प्रस्तुति अनूठी थी।
इसके उपरांत रोहतक के विधायक मनीष ग्रोवर और रेवाड़ी के विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास ने भी खेलों को खेल की भावना से खेलने की शिक्षा दी और सभी खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित किया।
इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने कहा कि स्कूल में होने वाली विभिन्न एकटीविटीज को सफल बनाने का श्रेय वह अपने अनुभवी स्टॉफ को देते है। उन्होंने कहा कि आज स्कूल में आयोजित इस प्रतियोगिता से अवश्य ही जिले का नाम रोशन होगा क्योंकि यह फरीदाबाद के लिए गौरव की बात है। धर्मपाल यादव ने बताया कि यह हरियाणा सहित फरीदाबाद के लिए गौरव की बात है कि इस प्रतियोगिता का आयोजन 25 वर्ष में दूसरी बार (एथलेटिक्स) फरीदाबाद में किया जा रहा है।
समारोह को सम्बोधित करते हुए दीपक यादव ने कहा कि प्रतियोगिता में हरियाणा के सीबीएसई के 150 से अधिक स्कूल हिस्सा ले रहे हैं जिनके रहने, खान-पान की सुविधा स्कूल की तरफ से की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में एथलटिक के सभी खेलों की प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेगी और विजेता प्रतियोगियों को पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र दिया जायेगा।
इस अवसर पर स्कूल के एकेडमिक डॉयरेक्टर सीएल गोयल, प्रिंसिपल शिवानी श्रीवास्तव, हेडमिस्टरेस ज्योति चौधरी, स्कूल स्टॉफ एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।IMG-20151025-WA0030

1

5

IMG-20151025-WA0011

IMG-20151025-WA0017

IMG-20151025-WA0019

IMG-20151025-WA0021

IMG-20151025-WA0024

4 (2)

IMG-20151025-WA0012

Related posts

भारत विकास परिषद् एनआईटी शाखा द्वारा नि:शुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया

Metro Plus

मंडल आयुक्त ने माना निजी स्कूल प्रबंधक शिक्षा का व्यवसायीकरण कर रहे हैं: अभिभावक एकता मंच

Metro Plus

ऑनलाइन हमेशा अच्छा नहीं होता, ये डिजिटल खाई बना रहा है

Metro Plus