Metro Plus News
उद्योग जगतफरीदाबादराजनीतिहरियाणा

रोटेरियन जेपी मल्होत्रा चुने गए एचएसपीसी के प्रधान

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 01 दिसंंबर:
प्रमुख उद्योग प्रबंधक एवं भारतीय वाल्वस प्रा० लि० के प्रबंध निदेशक रोटेरियन जेपी मल्होत्रा को हरियाणा स्टेट प्रोडक्टिविटी काउंसिल () के सत्र 2015-17 के लिये सर्वसम्मति से प्रधान चुना गया है। काउंसिल की गत् दिवस आयोजित बैठक में श्री मल्होत्रा के नाम की प्रस्तावना जीसी नारंग ने की जिस पर सभी सदस्यों ने अपनी सहमति व्यक्त करते हुए सर्वसम्मति से श्री मल्होत्रा को प्रधान चुना।
इससे पूर्व काउंसिल के सत्र 2013-15 के प्रधान जीसी नारंग ने काउंसिल की गतिविधियों का ब्यौरा देते कहा कि हरियाणा प्रोडक्टिविटी काउंसिल ने समय-समय पर ऐसे आयोजनों पर फोकस केंद्रित किया जिसका लाभ उद्योग तथा श्रमिक वर्ग को मिल सके। उन्होंने विशेष रूप से सर्वश्री एचएल भुटानी, संजीव अग्रवाल, पीके सलवान, अभय कपूर, जेपी मल्होत्रा, अमरनाथ शर्मा और बेचु गिरी का आभार व्यक्त करते कहा कि उनका सहयोग व योगदान काउंसिल की गतिविधियों को और प्रभावी बनाने में काफी महत्वपूर्ण रहा।
श्री मल्होत्रा ने काउंसिल की वार्षिक रिपोर्ट व स्टेटमैंट आफ एकाउंट प्रस्तुत करते हुए काउंसिल की गतिविधियों के संबंध में बताया, जिसकी उपस्थितजनों ने मुक्तकंठ से सराहना की। तदोपरांत अध्यक्ष के रूप में अपने पहले संबोधन में श्री मल्होत्रा ने जीसी नारंग का आभार व्यक्त करते कहा कि उनके नाम की प्रस्तावना कर श्री नारंग ने उनमें जो विश्वास व्यक्त किया है उसके वे सदैव आभारी रहेंगे।
श्री मल्होत्रा ने विश्वास दिलाया कि काउंसिल की विभिन्न गतिविधियां विशेषकर ट्रेनिंग प्रोग्राम तथा वर्कशाप जारी रहेंगे ताकि उद्योग प्रबंधकों तथा श्रमिकों को नये परिवेश के अनुरूप अधिक से अधिक जानकारी मुहैया कराई जाए।
इस अवसर पर सर्वश्री एचएल भुटानी व बेचु गिरी ने श्री मल्होत्रा को बधाई देते उन्हें विश्वास दिलाया कि औद्योगिक व श्रमिक प्रतिनिधियों का पूर्ण सहयोग भविष्य में भी काउंसिल को मिलता रहेगा।
उल्लेखनीय है हरियाणा स्टेट प्रोडक्टीविटी काउंसिल ऐसा संगठन है जिसमें श्रमिक, उद्योग प्रबंधक व सरकारी प्रतिनिधि शामिल हैं। पिछले कुछ समय में काउंसिल ने कई महत्वपूर्ण आयोजन किये जिससे इसे और अधिक पहचान मिली कही जा सकती है।
बैठक में सर्वश्री तरसेम सिंह, शुभकरण, एएन शर्मा, संजीव अग्रवाल, जेपी त्रिपाठी, एचएल भुटानी, आईएस भगत, के मलिक, संदीप गुप्ता, डीके भाटिया, सुंदरलाल, संजय वधावन, एसके डांगी, डा० संदीप गुप्ता, शैलेन्द्र, अभय कपूर, अरूण साही सहित बड़ी संख्या में औद्योगिक व श्रमिक प्रतिनिधि शामिल थे जिन्होंने नये अध्यक्ष को अपनी शुभकामनाएं दी।

Related posts

भिक्षावृत्ति समाज के लिए एक अभिशाप है: पकंज पाराशर

Metro Plus

रोटरी क्लब अरावली द्वारा 27 आधुनिक मशीनों को सेन्टर में स्थापित किया गया

Metro Plus

जरूरतमंदों की सहायता करना ही सच्ची सेवा: सचिन तंवर

Metro Plus