Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

गीता जयन्ती समारोह को लेकर एडीसी ने ली बैठक

महेश गुप्ता
फरीदाबाद,1 दिसंबर:
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल के निर्णय एवं दिशा-निर्देशानुसार इस बार आगामी 19 से 21 दिसंबर, तक पूरे प्रदेश में प्रत्येक जिलानुसार मनाए जाने वाले ‘गीता जयन्ती समारोह की जिलास्तरीय तैयारियों को लेकर आज अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने अपने कार्यालय में जिले के सम्बन्धित अधिकारियों की बैठक ली।
डॉ. दहिया ने कहा कि जिले में ‘गीता जयंती समारोह का आयोजन अत्यंत बेहतर ढंग से किया जाना है अत: कोई भी सम्बन्धित अधिकारी इस सम्बन्ध में अपने कत्र्तव्य निर्वहन में किसी भी प्रकार की कसर बाकी न रहने दे। बैठक में नगराधीश गौरव अन्तिल व फरीदाबाद के एसडीएम महाबीर प्रसाद प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि इस समारोह के अंतर्गत स्कूली बच्चों की कई प्रकार की प्रतियोगिताएं करवाई जानी हैं। इनमें निबंध लेखन, कैलीग्राफिक, पेंटिंग, रंगोली व श्लोक उच्चारण प्रतियोगिताओं के आयोजन को शामिल किया गया है। इनके विजेता प्रतिभागी विद्यार्थियों को प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने के लिए क्रमश: 11 हजार रूपये, 51 सौ रूपये व 21 सौ रूपये के नकद पुरस्कार सहित एक-एक ट्राफी भेंट करके सम्मानित किया जाएगा। ये सभी प्रतियोगिताएं ‘गीता का मेरे जीवन पर प्रभाव विषय पर आधारित होंगी।
डॉ. दहिया ने कहा कि तीन दिवसीय जिलास्तरीय ‘गीता जयंती समारोह के दौरान इस विषय में रूचि रखने वाले चयनित 51 छात्रों व 51 छात्राओं की शोभायात्रा निकाली जाएगी। बेहतर श्लोक उच्चारण का कार्यक्रम होगा। उन्होंने कहा कि 21 दिसंबर की शाम को सम्भवत: प्रमुख समारोह हुडा कन्वेंशन सैन्टर सभागार सैक्टर-12 में आयोजित किया जाएगा। इसमे संस्कृत व हिन्दी के विद्वान, विद्यार्थी एवं कलाकार गीता के महत्व के सम्बंध में श्लोकोच्चारण, व्याख्यान तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।
डॉ. दहिया ने इस समारोह के बेहतर एवं सुव्यवस्थित आयोजन के बारे में फरीदाबाद की खण्ड शिक्षा अधिकारी मुनीश चौ. तथा बल्लबगढ़ की खण्ड शिक्षा अधिकारी अनीता शर्मा को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Related posts

नाहर सिंह स्टेडियम में तहसील ना बनाए जाने को लेकर संजय भाटिया ने आक्रामक तेवर अपनाए

Metro Plus

सूरजकुण्ड अंतर्राष्ट्रीय मेले की आनलाईन टिकटों की बुकिंग सुविधा शुरू: डा. सुमिता मिश्रा

Metro Plus

लॉयन आर.के.चिलाना ने की राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से मुलाकात

Metro Plus