Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

कृष्णपाल गुर्जर ने किया चार-लेन के नहरी पुल के निर्माण कार्य का शिलान्यास

पिछली कांग्रेस सरकार ने विकास का मुद्दा छोड़कर केवल घोटालों के रिकॉर्ड बनाने का ही कार्य किया: कृष्णपाल गुर्जर
नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 8 दिसंबर:
केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री एवं फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने तिगांव विधानसभा हलके के अन्र्तगत सेहतपुर क्षेत्र के लिए गुडग़ांव व आगरा कैनाल पर लगभग 15 करोड़ रुपए की लागत से सेहतपुर पल्ला बांध रोड़ पर सिंचाई विभाग की ओर से बनाए जाने वाले चार-लेन के नहरी पुल के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। सिंचाई विभाग हरियाणा तथा सिंचाई विभाग उत्तरप्रदेश द्वारा संयुक्त रूप से बनाए जाने वाले इस चिर-प्रतीक्षित नहर पुल का निर्माण कार्य आगामी 6 महीने की निर्धारित समयावधि के भीतर पूरा कर लिया जाएगा। कृष्णपाल गुर्जर ने सेक्टर-37 बाई पास रोड पर नहर किनारे से इसका शिलान्यास किया जबकि ठीक इसी के सामने नहर पार नहर के किनारे ही आयोजित विशाल जनसभा को भी बतौर मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित किया।
इस मौके पर हरियाणा सरकार की मुख्य संसदीय सचिव एवं बडख़ल हलके की विधायक सीमा त्रिखा, भाजपा के प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, जिलाध्यक्ष अजय गौड़, भाजपा नेता देवेंद्र चौधरी, पूर्व पार्षद धनेश अदलक्खा, राजेश नागर, सरपंच किशनसहाय, डा. कौशल बाठला, नयनपाल रावत तथा ओमप्रकाश रक्षवाल प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
कृष्णपाल गुर्जर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि तिगांव उनकी कर्मभूमि है और इस हलके के विकास को वे बुलंदियों तक पहुंचाने के लिए कृत संकल्प होकर निरंतर विकास की बयार बहा रहे है। इस पुल के बन जाने से सेहतपुर, पल्ला, तिलपत, अगवानपुर, इस्माइलपुर, बसंतपुर, सरस्वती कालोनी, शिव कालोनी, श्याम कालोनी, कृष्णा कालोनी, नंबरदार कालोनी, सूर्यनगर व सूर्य विहार आदि कालोनियों में बसे लगभग 5 लाख लोगों को आर-पार जाने की बेहतर सुविधा हो जाएगी। इसके अलावा पुराने पल्ला पुल का विस्तार करके इसके चार लेन का निर्माण कार्य शुरू करवाना तथा एतमादपुर के चार लेन वाले नहर पुल का निर्माण शुरू करवाना भी उनके इसी महीने के कार्यक्रमों में शामिल हैं।
श्री गुर्जर ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने विकास का मुद्दा छोड़कर केवल घोटालों के रिकॉर्ड बनाने का ही कार्य किया। नोएडा से सीधी कनेक्टीविटी के लिए यमुना पर बनने वाले मंझावली पुल की शुरूआत तो कांग्रेस की सरकार ने 25 वर्ष पूर्व ही कर दी थी जोकि कागजों में ही सिमटी रही परंतु अब हमारी सरकार द्वारा इसका शिलान्यास करने उपरान्त इसकी डीपीआर भी बना दी है और यह विशाल सेतु आगामी वर्ष-2019 में होने वाले लोकसभा आम चुनावों से पहले ही बनकर तैयार हो जाएगा। कांग्रेसी शीर्ष नेता केवल अपनी अगली पीढिय़ों के जुगाड़ में ही जुटे रहे परंतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की 125 करोड़ जनता और मुख्यमंत्री मनोहर लाल पूरे हरियाणा की जनता के जुगाड़ में जुटे हैं ताकि देश व प्रदेश की भावी पीढ़ी सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाओं से मालामाल हो सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने सांसद के निर्णय से बने बिल की कापियां सरेआम फाड़कर देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री और जनता का अपमान किया परंतु आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समूची सरकार, भाजपा संगठन और जनता ने सिरमौर रखकर अनूठा सम्मान दिया है जिसके बल पर श्री मोदी पूरे विश्व में भारतवर्ष की गरिमा और सम्मान को बढ़ाने में कामयाब हुए हंै।
श्रीमती सीमा त्रिखा ने केंद्रीय राज्यमंत्री श्री गुर्जर का स्वागत व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने अटूट जनसेवा के बल पर यह मुकाम पाया है। संदीप जोशी ने लोगों को संबोधित करते हुए सरकार का एकजुट होकर साथ देते रहने का आह्वान किया। अजय गौड़ ने कहा कि मंत्री श्री गुर्जर एक समान रूप से अपने संसदीय क्षेत्र के सभी हलकों का अनूठा विकास करने में जुटे हैं।
रैली के आयोजक एवं भाजपा के जिला महामंत्री ओमप्रकाश रक्षवाल ने श्री गुर्जर को अपने साथियों सहित पगड़ी, बड़ी फूलमाला व बुक्के आदि भेंट करकें भव्य स्वागत किया। श्री रक्षवाल ने कहा कि सेहतपुर नहर पार क्षेत्र में श्री गुर्जर द्वारा किए जा रहे अनूठे विकास कार्यों से जनता गदगद हो गई है। सिंचाई विभाग के मुख्य अभियन्ता पी.के. वर्मा ने मंत्री गुर्जर का स्वागत व्यक्त करते हुए इस पुल का निर्माण कार्य निर्धारित 6 माह की अवधि में पूरा करने का आश्वासन दिया।
इस मौके पर भाजपा नेता शीशपाल पहलवान, अनिल प्रताप सिंह, वजीर सिंह डागर, प्रवेश मेहता, अनिल नागर, डा.आर.एन सिंह, सुधीर नागर, जितेंद्र यादव, सरदार रविंद्र सिंह राणा, नरेंद्र बिधूड़ी, कुंवर बालू सिंह, मदन पुजारा, हुकम सिंह भाटी, उमेश सरंपच, उमेश भाटी, विजयपाल, सोहनपाल छोकर, विनोद अवाना, अनीता शर्मा, किरण चौधरी, राधेश्याम शर्मा, नारायण शर्मा, सतीश फागना, जयदयाल चावला, गिरीश मिश्रा, सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता संदीप तनेजा व कार्यकारी अभियंता वी.के रावत तथा हुडा के कार्यकारी अभियंता राजीव शर्मा व भूपेंद्र सिंह सहित कई अन्य संबंधित अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।Palla--00000003

Related posts

जीत पर पगलाए पाकिस्तान एंकर ने अपनी मर्यादा भूल PM मोदी को दी चुल्लू भर पानी में डूबने की सलाह

Metro Plus

Delhi Scholars International की अंशिका ने जीता कांस्य पदक

Metro Plus

पलवल से आने वाली छात्राओं को मिलेगा बस सेवा का लाभ

Metro Plus