Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

द्रोणाचार्य पब्लिक स्कूल में अनोखे तरीके से मनाया गया गणंतत्र दिवस

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 25 जनवरी: द्रोणाचार्य पब्लिक स्कूल में आज गणंतत्र दिवस अनोखे तरीके से मनाया गया। इस मौके पर शहर की उन बेटियों को सम्मानित किया गया जिन बेटियों ने शिक्षा में तो आयाम स्थापित किया ही है साथ ही साथ अपनी बहादुरी से भी अपनी अलग पहचान बनायी। इसी मौके पर बेटियों व उनके अभिभावकों को भी सम्मानित किया गया। इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप वरिष्ठ पत्रकार धीरेंद्र प्रताप, नवीन धमीजा ने शिरकत की। समारोह में मुख्य अतिथियों का चेयरपर्सन नवीन चौधरी एवं हर्ष चौधरी, प्रबंधक एस कुमार, प्रोमिला कासिद, प्रधानाचार्य लक्ष्मी बोथरा एवं समस्त अध्यापकों ने स्वागत किया।
इस अवसर पर चेयरपर्सन नवीन चौधरी ने कहा आज का समारोह बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को समर्पित किया गया है। क्योंकि बेटियां दो घरों को उज्जवल बनाती है। इसीलिए उनका शिक्षित होना एवं आत्मनिर्भर होना सबसे अधिक जरूरी है। उन्होंने कहा कि स्कूल का मुख्य ध्येय जहां शिक्षा को बढ़ावा देना वही बेटियों को अधिक से अधिक शिक्षित बनाना एवं उनको अधिक से अधिक सुविधाएं देना है।
इस अवसर पर उपस्थित मुख्य अतिथि ने कहा कि शिक्षा वह माध्यम है जिससे हम अपने भविष्य को उज्जवल बना सकते है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक छात्र को शिक्षा ग्रहण करते हुए पूरी ईमानदारी निभानी चाहिए ताकि वह इस शिक्षा के बल पर अपना, अपने अभिभावकों का नाम रोशन कर सके।
समारोह में छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न देश भक्ति से ओत-प्रोत गीतों व नृत्यों का प्रर्दशन किया एवं सुनो गौर से दुनियां वालों गीत पर नृत्य को देखकर विद्यालय का प्रांगण तालियों से गूंज उठा। कार्यक्रम में विगत और वर्तमान सत्र की छात्राओं को सम्मानित किया। समारोह में कबुलपुर के निकटवर्ती गांवों की होनहार छात्राओं को सम्मानित किया गया। इस मौके पर चमनुपरा की कुमारी नेहा सुपुत्री राजराना सिंह को भी पढ़ी लिखी बेटी के सम्मान से नवाजा गया। इस अवसर पर सभी छात्राओं के अभिभावकों भी मौजूद रहे।

LUV_2028

 

LUV_2032

Naveen Chaudhary

Related posts

फरीदाबाद मॉडल स्कूल ने मनाया अपना 23वां शपथ ग्रहण समारोह

Metro Plus

जंगली महादेव मंदिर में छठ पूजा की तैयारी जोरों-शोरों से की जा रही है

Metro Plus

गौवंश को बचाने के लिए ट्रैफिक पुलिस की अनोखी पहल!

Metro Plus