Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल की आर्ची यादव ने नैशनल में टीम इवेंट में मेडल जीता

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 8 फरवरी: विशाखापत्तनम में आयोजित ऑल इंडिया जूनियर तीरंदाजी प्रतियोगिता मेडल जीतकर फरीदाबाद शहर की बेटियों आर्ची यादव और पूजा शर्मा ने न केवल पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है बल्कि एक बार फिर यह साबित कर दिया कि बेटियों को अगर बराबरी का मौका मिले तो कोई भी मुकाम हासिल कर सकती हैं।
जूनियर तीरंदाजी प्रतियोगिता में हरियाणा की अंडर-14 रिकर्व गल्र्स की टीम को ब्रॉन्ज मेडल मिला है। रिकर्व गल्र्स टीम में फरीदाबाद की पूजा शर्मा, आर्ची यादव शामिल हैं। आर्ची यादव ने पहली बार नैशनल में टीम इवेंट में मेडल जीता है। आर्ची ने बताया कि उन्हें पहली बार अंडर-14, अंडर-17 और अंडर-20 की टीम में शामिल किया गया था। उनका टारगेट अंडर-20 की नैशनल तीरंदाजी प्रतियोगिता में मेडल जीतना है। उनकी मां कविता यादव फरीदाबाद के गवर्नमेंट स्कूल में गेस्ट टीचर हैं। उनकी मम्मी और पापा दोनों ने हमेशा सपोर्ट किया। पूजा शर्मा कुंदन ग्रीन वैली स्कूल की नौवीं क्लास की छात्रा हैं। पूजा पहले भी नैशनल में इंडिविजुअल और टीम इवेंट में मेडल जीत चुकी हैं। उन्होंने बताया कि कुछ साल पहले स्कूल में आर्चरी की कोचिंग शुरू हुई। जिसे उन्होंने भी जॉइन कर लिया। अब वह चाहती हैं कि इंटरनेशनल स्तर पर मेडल जीतकर अपने पिता का सपना पूरा करें।
इस अवसर पर विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने कहा कि यह हमारे लिए बहुत खुशी और गर्व की बात है कि हमारे स्कूल की बेटी ने पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि बेटियां अब किसी से कम नहीं हैं और वे हर क्षेत्र में शिखर पर पहुंच रही हैं। उनमें भी अपार प्रतिभा है और यह खुशी की बात है कि आर्ची और पूजा जैसी बेटियां इस प्रकार अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही हैं जिससे समाज में बेटियों को प्रोत्साहित करने की भावना और बलवती होगी और जो अभी भी समाज में कुछ रूढि़वादी सोच जो जगह बनाए हुए है वह भी जल्द समाप्त होगी। उन्होंने कहा कि उनका यह हमेशा प्रयास रहता है कि छात्र-छात्राओं को हर संभव सुविधाएं उपलब्ध करा उन्हें अपनी प्रतिभा और सपनों को पूरा करने का मौका दें ताकि वे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी देश और प्रदेश का नाम रोशन कर सकें। यादव ने कहा कि वे इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद प्रकट करना चाहेंगे जिनकी ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओÓ की दूरदर्शी सोच, जिस पर प्रदेश सरकारें भी काम कर रही हैं। उनकी इस दूरदर्शी सोच से देश की और बेटियों को भी हर क्षेत्र में शिखर छूने में मदद मिलेगी।
इस अवसर पर कोच नीरज वशिष्ठ ने कहा कि छात्राओं के इस बेहतरीन प्रदर्शन से उन्हें काफी खुशी है। साथ ही वे छात्राओं के अभिभावकों को भी धन्यवाद देना चाहेंगे जिन्होंने बेटियों को प्रोत्साहित किया और जिससे वे अच्छा प्रदर्शन कर सकीं।

Pooja

Related posts

SRS ग्रुप के डॉयरेक्टर बिशन बंसल की महलनुमा दूसरी कोठी भी सील

Metro Plus

कभी भी गिरफ्तार हो सकते हैं चेयरमैन धनेश अदलखा और उनके सहयोगी! जाने क्यों?

Metro Plus

वाईएमसीए विश्वविद्यालय द्वारा संविधान दिवस का आयोजन

Metro Plus