Metro Plus News
Uncategorizedदिल्लीफरीदाबादहरियाणा

दिल्ली में BSF का चार्टर्ड प्लेन क्रैश, 10 की मौत

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद/दिल्ली ,22 दिसंबर:
मंगलवार सुबह एयरपोर्ट के पास एक चार्टर्ड प्लेन क्रैश हो गया. हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई. हादसा द्वारका सेक्टर-8 के पास शाहबाद मोहम्मदपुर इलाके में हुआ, जहां विमान एक मकान से टकरा गया. आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल की 15 गाड़ियां पहुंचीं. गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए
बीएसएफ का था यह विमान
यह बीएसएफ का सुपरकिंग विमान था. यह आठ सीटर विमान दिल्ली से रांची जा रहा था. ग्राउंड कंट्रोल से इसका संपर्क टूट गया. माना जा रहा है कि इसी वजह से यह क्रैश हुआ. यह विमान बीएसएफ के टेक्निकल स्टाफ को रांची लेकर जा रहा था. सूत्रों के मुताबिक इसमें 10-12 लोग सवार थे. डीजीसीए के मुताबिक विमान 1994 का था.
इमरजेंसी लैंडिंग की मांगी थी इजाजत
सूत्रों के मुताबिक पायलट को विमान में कोई तकनीकी दिक्कत महसूस हुई थी. इसलिए उसने एयर ट्रैफिक कंट्रोल से इमरजेंसी लैंडिंग की भी इजाजत मांगी थी. पायलट को इसकी इजाजत दे दी गई थी, लेकिन वह इमरजेंसी लैंडिंग करा पाता इससे पहले ही हादसा हो गया.
ब्लैक बॉक्स मिलने से पता चलेगा कारण
फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि मकान में रहने वाले लोगों को भी कोई नुकसान हुआ है या नहीं. साथ ही क्रैश की वजह भी साफ नहीं है. माना जा रहा है कि कोहरे के कारण कम विजिबिलिटी भी क्रैश की एक वजह हो सकती है.
मजदूर भी आए चपेट में
घटनास्थल के पास कुछ मजदूर भी काम कर रहे थे. वे भी इसकी चपेट में आए हैं. मजदूरों पर विमान का मलबा गिर गया, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कुछ मजदूरों की हालत नाजुक बताई जा रही है.

Related posts

Shemrock तथा Bal Basera सहित शहर के 9 स्कूलों को किया नगर निगम ने सील

Metro Plus

मानव रचना यूनिवर्सिटी तथा गरलैव इंस्टीट्यूट डैनमार्क के बीच एमओयू साइन

Metro Plus

DC ने कहा, अवैध खनन करने वालों के खिलाफ हो सख्त कार्यवाही!

Metro Plus